आंगनबाड़ी में 50 हजार से ज़्यादा पदों पर निकली भर्ती, बिना एग्जाम के पा सकते हैं नौकरी

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BKSEPV की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

नई दिल्ली: आंगनबाड़ी में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने विभिन्न जिलों के लिए आंगनबाड़ी सेविका, मिनी आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के पद आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BKSEPV की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://balvikasup.gov.in/BalVikasUP2/OnlineVacancySearch.aspx के जरिए निर्धारित फॉर्मेट में इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक http://balvikasup.gov.in/BalVikasUP2/NewRegistrationInstruction.aspx के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 53000रिक्तियां भरी जाएंगी।

UP Anganwadi workers recruitment rules fixed know eligibility merit  education qualification details - यूपी : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के चयन की  प्रक्रिया तय, जानें क्या होगी योग्यता और ...

यह भर्ती राज्य के विभिन्न जिलों में तीन श्रेणियों के तहत आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद, फिरोजाबाद, हाथरस, मऊ और सहारनपुर जिलों में किया जाएगा। UP Anganwadi Recruitment 2021 में यूपी के योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवार विज्ञापन जारी करने की तारीख से 21 दिनों के भीतर यूपी आंगनवाड़ी भी अप्लाई कर सकते हैं। यूपी आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया लगभग 10 वर्षों के बाद राज्य में की जा रही है।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 27 मार्च
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 अप्रैल

आवेदन के लिए रिक्ति
कुल पद – 53000

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता
मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता
आंगनवाड़ी हेल्पर

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी सेविका और मिनी आंगनबाड़ी सेविका- उम्मीदवार को हाई स्कूल पास होना चाहिए ( 12 वीं उत्तीर्ण )
आंगनबाड़ी सहायका – उम्मीदवारों को कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा।

यह भी पढ़े:Chaitra Navratri का आज दूसरा दिन, विधि विधान से करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा-आराधना 

Related Articles