यूपी में लंबे अर्से बाद निकली इस पद के लिए बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2018 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन  की घोषणा करते कहा कि इच्छुक परीक्षार्थी भर्ती 6 जुलाई से 6 अगस्त के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फीस जमा करने की अंतिम तारीख 2 अगस्त रखी गई है।

इस भर्ती के लिए यूपीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते है। पीसीएस 2018 में फिलहाल 831 पद हो चुके हैं। पदों की इतनी ज्यादा संख्या लंबे अर्से बाद हुई है। इनमें से 119 पद डिप्टी कलेक्टर यानी एसडीएम के हैं। काफी समय के बाद एसडीएम के इतने ज्यादा पदों पर भर्ती होगी।

यूपी पीसीएस-2017 की परीक्षा के पहली पाली में एक सेंटर पर गलत पेपर बांटे जाने और अभ्यार्थियों के हंगामे के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी), इलाहाबाद ने सामान्य हिंदी और निबंध दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी थी।

पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा के दूसरे दिन सुबह 9.30 से 12.30 बजे की पहली पाली में सामान्य हिंदी और दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली में निबंध का पेपर था। लेकिन इलाहाबाद के राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) परीक्षा केंद्र में गलती से हिंदी की जगह निबंध का पर्चा पहुंच गया, जिसे अभ्यर्थियों के बीच बांट भी दिया गया। पेपर बंटते ही हड़कंप मच गया और परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार करते हुए हंगामा किया।

loading...
शेयर करें