यूपी स्कूल टीचर में निकली भर्ती, जानिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तीथी

सरकारी स्कूल टीचर की नौकरी (Govt Jobs) तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। एक टीचर की नौकरी समाज का सबसे सम्मानित जॉब होत है। इसके अलावा भी एक शिक्षक की नौकरी में स्थायित्व और बेहतरीन सैलरी भी होती है।

नई दिल्ली: सरकारी स्कूल टीचर की नौकरी (Govt Jobs) तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। एक टीचर की नौकरी समाज का सबसे सम्मानित जॉब होत है। इसके अलावा भी एक शिक्षक की नौकरी में स्थायित्व और बेहतरीन सैलरी भी होती है। अगर आप भी ऐसा ही करियर बनाना चाहते हैं तो उत्तर प्रदेश सरकार क बेहद ही खास मौको को लेकर आई है। यूपी में जूनियर हाई स्कूल में असिस्टेंट टीचर व प्रिंसिपल के 1894 पदों के लिए चयन प्रकिया जारी है।

जिसके लिए आपको बस सुपर टेट परीक्षा पास करनी होगी। असिस्टेंट टीचर के लिए किसी भी संकाय से ग्रेजुएट होना, बीएड (B.Ed) या बीटीसी (BTC) या डीएलएड (D.El.Ed), यूपी टीईटी (UP TET) या सीटीईटी (CTET) उत्तीर्ण होना जरूरी है। वहीं, हेड मास्टर के लिए बैचलर डिग्री होने के साथ-साथ कम से कम 5 साल शिक्षण का अनुभव भी होना चाहिए। आपको बता दें, आवेदन की कुछ महत्वपूर्ण तीथी के बारे में यूपी टीचर भर्ती की ऑफिशियल नोटफिकेशन 18 फरवरी को जारी की गई थी।

यूपी टीचर ऑनलाइन आवेदन की तीथी

ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की तीथी 3 मार्च से जारी की गई थी। इसकी अंतिम तीथी 17 मार्च को है। इसके साथ ही शुल्क भुगतान की तीथी 19 मार्च है। सुपर टीईटी (Super TET) परिक्षा की तारीख 18 अप्रैल है। इस तारीख को देखतर आप समक्ष गए होंगे की अब परिक्षा में मात्र एक महिना ही शेष रह गया है।

यह भी पढ़े

ऐसे में आपको स्मार्ट तरीके से तैयारी करना चाहिए। यह परिक्षा क्रैक किए हुए कई छात्र अपने अनुभव को शेयर करते है। इस अभुभव में ज्यादा तर परिश्रार्थी बताते है, वह प्रैक्टिस पेपर (Practice Paper) हल करने में ज्यादा से ज्यादा समय देते है। उन में हुई गलतीयों से खुद को सुधारतें है।

Related Articles