वेटरनरी विश्वविद्यालय में रिक्त शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक पदों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र

वेटरनरी विश्वविद्यालय में मानव संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। इन पदों की भर्ती के लिए योग्यता एवं स्कोर कार्ड का अनुमोदन गुरुवार को वेटरनरी विश्वविद्यालय की 17वीं अकादमिक परिषद की बैठक।

बीकानेर: राजस्थान सरकार द्वारा वेटरनरी विश्वविद्यालय में मानव संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। इन पदों की भर्ती के लिए योग्यता एवं स्कोर कार्ड का अनुमोदन गुरुवार को वेटरनरी विश्वविद्यालय की 17वीं अकादमिक परिषद की बैठक में किया गया।

कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने बताया कि गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 159 शैक्षणिक एवं 155 अशैक्षणिक रिक्त पदों के लिए भर्ती किए जाने की अनुमति प्रदान की है। साथ ही राज्य सरकार द्वारा जोधपुर में खुलने वाले नए वेटरनरी कॉलेज के लिए 29 शैक्षणिक तथा 12 अशैक्षणिक पदों की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए देश-विदेश के शैक्षणिक संस्थानों द्वारा कौशल विकास के लिए फैलोशिप, स्कॉलरशिप एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए अवसर उपलब्ध करवाने एवं ऐसे अवसरों का लाभ लेने के लिए विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को वर्तमान प्रावधानों में छूट प्रदान किए जाने को अकादमिक परिषद् ने मंजूरी प्रदान कर दी।

ये भी पढ़ें : अंतरजातीय विवाह का किया जाए व्यापक प्रचार-प्रसार: अशोक चौधरी

इसके लिए विश्वविद्यालय की एक समिति सैण्डविच मॉडल ट्रेनिंग तैयार कर प्रस्ताव प्रस्तुत करेगी। बैठक में विद्यार्थियों में देश की एकता.अखंडता, भाई चारा व राष्ट्रीय कर्तव्यों के प्रति जिम्मेवारी और सद्नागरिकता विकसित करने के लिए नॉन क्रेडिट पाठयक्रम शुरू किए जाने पर भी विचार.विमर्श किया गया। विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास और फिटनेस के लिए तीनों संघटक महाविद्यालयों में खेलकूद की आधारभूत सुविधाएं मुहैय्या करवाने का प्रस्ताव भी अकादमिक परिषद् द्वारा पारित किया गया।

Related Articles