Indonesia के एक गांव में आई लाल रंग की बाढ़, तस्वीरें देख उड़ गए लोगों के होश

नयी दिल्ली: इंडोनेशिया (Indonesia) के पेकलोंगन शहर के एक गांव में एक ऐसी बाढ़ आई जिसकी कल्पना ही की जा सकती है. आमतौर पर बरसात के वक़्त बाढ़ कही न कही आ ही जाती है. लेकिन ये बाढ़ अलग तरह की थी. बाढ़ से पूरा गांव रंग विरंगा हो गया. लाल रंग के पानी की इस बाढ़ ने पूरे गांव को लाल पानी से भिगो दिया.

दरअसल इंडोनेशिया (Indonesia) के जिस गांव में यह बाढ़ आई वहां डाईंग तकनीक में इस्तेमाल होने वाली बैटिक की फैक्ट्री से लाल रंग निकलकर पानी में मिल गया.

पेकलोंगन शहर पारंपरिक इंडोनेशियाई (Indonesia) डाईंग तकनीक में इस्तेमाल होने वाली बैटिक के उत्पादन के लिए जाना जाता है. इसमें कपड़ों पर पैटर्न बनाए जाते हैं. बाढ़ के चलते फैक्ट्री के अंदर पानी चला गया और लाल रंग में घुल कर चारों तरफ फैल गया.

यह भी पढ़ें: विशाखापट्टनम में सड़क हादसा, खांई में पलटी बस, पीएम मोदी ने जताया दुख

यहां की तस्वीरों के सार्वजनिक होते ही लोगों के होश उड़ गए. तरह-तरह की बातें बनने लगी. लोगों ने राहत की सांस तब ली जाब एक स्थानीय अधिकारी ने इन तस्वीरों की सत्यता बताई. उन्होंने बताया कि ये तस्वीरें असली जरूर है, लेकिन पानी का रंग लाल फैक्ट्री में उपयोग हो रहे डाई के कारण हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पहले भी नदियां कपड़ों पर किए जाने वाले बैटिक डिजाइन में उपयोग की जाने वाली रंग की वजह से रंगीन हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Bumble डेटिंग ऐप की CEO Whitney Wolfe Herd बनी सबसे कम उम्र की अरबपति, Tinder एप का भी किया था इजाद

Related Articles

Back to top button