Red Fort Violence: लगातार एक्शन में दिल्ली पुलिस, एक और आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस लगातार एक्शन में नजर आ रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक और आरोपी मनिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मनिंदर सिंह लाल किला हिंसा मामले में फरार चल रहा था जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीतमपुरा के पास से गिरफ्तार कर लिया है। मनिंदर सिंह के स्वरूप नगर स्थित घर से दो तलवार बरामद हुई है। मनिंदर एसी कार मैकेनिक का काम करता है और अपने घर के पास ही खाली प्लॉट में तलवार प्रशिक्षण स्कूल चलाता है।

बता दें कि इससे पहले लाल किला हिंसा मामले में एक्टर दीप सिद्धू, सुखदेव और इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस पहले ही गिफ्तार  गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया था। इसके अलावा पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह के बारे में सूचना देने वालों के लिए 50 हजार रुपये का इनाम रखा है।

क्या है पूरा मामला?

कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर किसानों के झंडे और धार्मिक झंडा लगा दिया था।

यह भी पढ़ें: Reebok स्पोर्ट्सवीयर पहनने वालों के लिए बुरी खबर, अब फ्री में भी नहीं मिलेगा जूता

Related Articles

Back to top button