IPL
IPL

26 जनवरी तक पर्यटकों के लिए लाल किला रहेगा बंद, जाने वजह

नई दिल्ली: लाल किले (Red Fort) के पास मृत पाए गए कौवों के बर्ड फ्लू से ग्रस्त होने की पुष्टि के बाद स्मारक में लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि कुछ दिनों में गणतंत्र दिवस भी है, इसके लिए ये पाबंदी 19 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक रहेगी। दरअसल लाल किले (Red Fort) के पास एक सप्ताह पहले 15 कौवे मृत पाए गए थे।

उनके सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए थे। जिसकी रिपोर्ट सोमवार आई, रिपोर्ट सकारात्मक आने के बाद लाल किले को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। लाल किले के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, “हाल ही में कुछ कौवे मृत पाए गए थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसी तर्ज पर लाल किले को 19 जनवरी से 26 जनवरी तक के लिए बंद किया गया है।”

ये भी पढ़ें : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पंजाब के तीन किसान को किया गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया, “गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते वैसे ही लालकिला 22 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक के लिए पर्यटकों के लिए बंद है। फिलहाल बर्ड फ्लू के कारण परिसर में सैनिटाइजेशन का कार्य जारी है।” प्रशासन के इस निर्णय के बाद जनवरी 19 से 26 तारीख तक लाल किले को सुरक्षा की दृष्टि से बंद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें : सलमान खान ने किया ऐलान, ईद पर आएंगे Radhe

दरअसल देश में पिछले कई दिनों से खबर आ रही है कि बर्ड फ्लू तेजी से बढ़ रहा है। जिसके कारण सरकार रिस्क नहीं लेना चाहती। वहीं कुछ दिनों बाद यहां 26 जनवरी की परेड भी आयोजित की जाने वाली है। सरकार ने इसे सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद किया है।

Related Articles

Back to top button