रेडमी 6 की फ्लैश सेल शुरु, यहां मिल रहा डिस्काउंट…

0

गैजेट डेस्क: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले हफ्ते भारत में Redmi 6 सीरीज के तीन हैंडसेट लान्च किये थे। इनमें से एक स्मार्टफोन रेडमी 6 की आज (10 सितंबर) को पहली सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com पर दोपहर 12 बजे शुरु हो गई। यूजर्स आज से Redmi 6 को खरीद सकते हैं। वहीं Redmi 6 Pro की बिक्री कल (11 सितंबर) दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। जबकि Redmi 6A की सेल 19 सितंबर से शुरू होगी।

रेडमी 6 की कीमत

शाओमी ने रेडमी 6 के दो वेरिएंट को लॉन्च किया है। एक वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 7,999 रुपए रखी गई है। वहीं इस फोन का दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 9,499 रुपए है।

पहली फ्लैश सेल में ऑफर

रेडमी 6 की पहली फ्लैश सेल आज एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट और MI.COM पर होगी। वहीं उपभोक्ता कंपनी के सभी ऑफलाइन स्टोर से भी फोन को खरीद सकेंगे। यह फोन भी ब्लैक, गोल्ड, रोज़ गोल्ड और ब्लू रंग में उपलब्ध होगा।इस फोन के साथ भी कंपनी ने एक ऑफर भी रखा है। लॉन्च ऑफर की बात करें तो अगर आप पहली सेल में एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से फोन खरीदते हैं तो आपको 500 रुपए का छूट दिया जाएगा।

Redmi 6 के फीचर्स

डिस्प्ले और प्रोसेसर

रेडमी 6 में 5.45 इंच का HD+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है, जोकि 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर हीलियो पी22 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है।

कैमरा और स्टोरेज

फोटोग्राफी के लिए Redmi 6 में रियर में 12 मेगापिक्सल और 4 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। दोनों ही कैमरे 1.25 माइक्रॉन पिक्सल्स और एआई क्षमता के साथ आते हैं। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रैम और स्टोरेज की बात करें तो यह फोन दो वेरियंट 3 जीबी/32 जीबी और 4जीबी/64 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का भी ऑप्शन दिया गया है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी की बात करें तो रेडमी 6 में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं।

loading...
शेयर करें