Redmi Note 5 Pro यूजर्स के लिए अच्छी खबर, एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलना शुरू

0

श्याओमी मोबाइल कंपनी ने हाल ही में लांच किए गए अपने बेहतरीन स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5 Pro के लिए नया सॉफ्टवेयर रोलआउट करने की जानकारी दी। बता दें लांच के वक्त एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर आधारित मीयूआई स्किन पर चलता था। लेकिन अपडेट के बाद एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित MIUI 9.5 पर चलेगा। इस अपडेट से यूजर्स को पहले से बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा।

काम में हिट-दाम में फिट… बड़े-बड़ों को टक्कर देगा ये स्मार्टफोन,…

श्याओमी मोबाइल

बता दें इस स्मार्टफोन के लांच के बाद ही कंपनी ने वादा किया था कि इस हैंडसेट के लिए जल्द ही अपडेट दिए जाएंगे। बीते महीने खबर थी कि मीयूआई 9.5.6 पर चलने वाला यह कंपनी का पहला हैंडसेट होगा। लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। बाद में कंपनी ने इस ऐलान से संबंधित पोस्ट को ही फोरम से हटा लिया। अब ताजा जानकारी एक बार फिर इस दिशा में इशारा दे रही है।

खबरों के मुताबिक़ रेडमी नोट 5 प्रो के लिए मीयूआई 9.5 अपडेट फेज़ आधारित है तो संभव है कि आपको यह अपडेट मिलने में कुछ वक्त लगे।

धमाकेदार फीचर्स के साथ LG ने लांच किया ऑटो शॉट सेल्फी…

Fonearena की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित मीयूआई स्टेबल अपडेट का वर्ज़न नंबर MIUI 9.5.14.0.OEIMIFA है।

चेंजलॉग में लिखा है कि भारत में यूज़र को एंड्रॉयड नूगा से एंड्रॉयड ओरियो का अपग्रेड मिल रहा है। ऑप्टिमाइज़ डुअल 4जी फंक्शन और अन्य ऑप्टिमाइज़ेशन मिलेंगे।

गौर करने वाली बात है कि Xiaomi ने ऐलान तो कर दिया है, लेकिन अभी तक मीयूआई फोरम पर आधिकारिक चेंजलॉग को नहीं डाला गया है।

अगर आपके Redmi Note 5 Pro इस्तेमाल करते हैं, और आपको अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो Settings > About phone > System update > Check for updates में जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं। जैसा कि हमने बताया, यह ओटीए अपडेट है। संभव है कि आपको यह अपडेट मिलने में थोड़ा वक्त लगे।

रेडमी नोट 5 की तरह डुअल सिम शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो एंड्रॉयड नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। Xiaomi Redmi Note 5 प्रो में डुअल रियर कैमरा सेटअप है।

इसके पिछले हिस्से पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ जुगलबंदी में मौज़ूद है एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल वाला सेंसर।

Xiaomi ने पेश किया Mi 6X का स्पेशल एडिशन, नए लुक…

डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376 सेंसर है।

हाल में कंपनी ने अपडेट के ज़रिए हैंडसेट के यूज़र को फेस अनलॉक फीचर की सुविधा भी दी है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के दोनों वेरिएंट में स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल करना संभव है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। बैटरी 4000 एमएएच की है। इसके बारे में लगातार 14 घंटे तक के वीडियो प्लेबैक का दावा है। इसका डाइमेंशन 158.6×75.4×8.05 मिलीमीटर है और वज़न 181 ग्राम।

इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्क्रीन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। फोन को रफ्तार देने का काम करता है 1.8 गीगाहर्ट्ज़ वाला स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है।

ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम के दो विकल्प हैं- 4 जीबी  या 6 जीबी। इस हैंडसेट में भी फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत भारत में 14,999 रुपये में शुरू होती है। इस दाम में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। 16,999 रुपये में आपको 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा।

loading...
शेयर करें