करीना और अभिषेक को अपने बच्चे जैसा मानते हैं फिल्म ‘रिफ्यूजी’ डायरेक्टर जेपी दत्ता

आप सभी को याद ही होगा मशहूर फिल्मकार जेपी दत्ता ने बीस साल पहले अपनी फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के साथ करीना कपूर खान और अभिषेक बच्चन को बॉलीवुड में लॉन्च किया था. वहीँ अब एक साक्षात्कार में उन्होंने फिल्म और इन दोनों कलाकारों के साथ अपने रिश्ते पर बात कीं. उन्होंने इस दौरान कहा, “करीना और अभिषेक मेरे बच्चे जैसे हैं. मैं एक तरह से उनके पिता की तरह हूं. मैं ‘रिफ्यूजी’ को अपनी खास फिल्मों में से एक मानता हूं क्योंकि इसने भारतीय सिनेमा को दो बेहतरीन और बहुमुखी कलाकार दिए.

दोनों में इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे कर लिए हैं और उनका काम सही मायने में उनके द्वारा की गई मेहनत को दशार्ता है. आज वे जहां हैं उन्हें वहां देखकर खुशी होती है.”

जी दरअसल साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ एक नौजवान मुस्लिम शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जो भारत और पाकिस्तान के अवैध शरणार्थियों को सीमा पार करने में उनकी मदद करता है. इस फिल्म को लोगों ने बहुत प्यार दिया था. आप सभी को बता दें इंडस्ट्री में अपने दो दशक पूरे करने पर अभिषेक और करीना दोनों ने ही सोशल मीडिया दत्ता का शुक्रिया अदा किया है क्योंकि वह उनके पहले निर्देशक रहे हैं.

जी हाँ, बीते दिनों ही अभिषेक ने पोस्ट कर लिखा, “जेपी साहब सर्वश्रेष्ठ शिक्षक हैं. वह ध्यान रखते हैं, अच्छे से सिखाते व समझाते हैं और हमेशा से वह मेरे लिए एक बेहतर मार्गदर्शक रहे हैं.” वहीँ करीना ने फिल्म के लिए अपने पहले शॉट की एक तस्वीर को साझा करते हुए लिखा था, ‘”मेरा पहला शॉट सुबह 4 बजे था … मैं आज सुबह 4 बजे उठा, आईने में देखा, और अपने आप से कहा कि यह सबसे अच्छा निर्णय था जो मैं कभी भी 20 साल की कड़ी मेहनत, समर्पण और आत्म-निर्णय ले सकता था। आत्मविश्वास … मैं अपने सभी प्रशंसकों को आपके सभी प्यार, समर्थन, और शक्ति के लिए बहुत आभारी हूं … फिल्मों में मेरे जीवन के लिए #JPDutta धन्यवाद … @ लिबास सबसे प्यारी सह-कलाकार होने के लिए … और इस फिल्म में शामिल हर एक व्यक्ति। एक बार उस समय में वापस जाना चाहते हैं …इसमें वह बेहतरीन नजर आई थी.

Related Articles