इस्तीफे को लेकर बोले बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री, ‘नीतीश कुमार की छवि नही होने देंगे धूमिल’

मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि नीतीश कुमार जैसे सच्चे व्यक्ति की छवि धूमिल ना हो इसलिए उन्होनें खुद अपना इस्तीफा दिया है।

पटना: नीतीश कुमार की कैबिनेट में हाल ही में शिक्षा मंत्री का पद भार संभालने वाले मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल चौधरी ने गुरूवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा था जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया।

बिहार के शिक्षामंत्री बनने के बाद से ही विपक्ष द्वारा उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जा रहे थे और उनके इस्तीफे की मांग की जा रही थी जिसके कारण मेवालाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

नीतीश कुमार की छवि धूमिल नही होने देंगे

मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि नीतीश कुमार जैसे सच्चे व्यक्ति की छवि धूमिल ना हो इसलिए उन्होनें खुद अपना इस्तीफा दिया है।

अपना बात में मेवालाल चौधरी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री एक सच्चे इंसान है और मैं नही चाहता कि हमारे कारण उनकी छवि पर किसी भी तरह की आंच आए इसलिए मैनें खुद अपने इस्तीफे की बात कही।

पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो जब तक अपनी छवि को साफ नही कर लेते और खुद पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों से खुद को बरी नही कर लेते तब तक वो कोई भी पद नही संभालेंगे, तब तक वो नीतीश कुमार की छवि को खराब नही होने देंगे।

अशोक चौधरी ने शिक्षा मंत्री का पद संभाला

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद अशोक चौधरी ने शिक्षामंत्री के पद को संभाला है। गुरूवार को कुछ घंटे के कार्यभार के बाद ही उन्होनें अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राजद नेता तेजस्वी यादव ने मेवालाल के इस्तीफे को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

तारापुर सीट से विधायक हैं मेवालाल चौधरी

मेवालाल चौधरी बिहार की तारापुर सीट से विधायक हैं। मेवालाल चौधरी पर कृषि विश्वविद्यालय में कई अध्यापकों के बहाली में घोटाले करने के आरोप लगे थे और उन पर ये आरोप सही साबित हुए।

मेवालाल को कैबिनेट मंत्रालय में शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी देकर शामिल करने के बाद से ही नीतीश कुमार के जीरो टॉलरेंस को लेकर सवाल किया जा रहा था और मेवालाल के इस्तीफे की मांग की जा रही थी।

ये भी पढ़ें : भारत में Netflix फ्री, कम्पनी ने किया ऐलान, जल्द करें रजिस्ट्रेशन

Related Articles

Back to top button