टोक्यो ओलंपिक को लेकर जापान के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘2021 में होगा आयोजन’

जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक से कहा कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा।

टोक्यो: जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक से कहा कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 2021 में होगा। कोरोना महामारी के मद्देनजर 2020 की गर्मियों में होने वाले टोक्यो ओलंपिक को 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया। थॉमस बाक ओलंपिक खेलों के आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जापानी अधिकारियों से चर्चा करने के मद्देनजर चार दिवसीय यात्रा पर टोक्यो पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘मैंने इस बात पर जोर दिया कि हम ओलंपिक के सफल आयोजन के मद्देनजर विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रख रहे हैं। और राष्ट्रपति बैश के साथ मिलकर दर्शकों को एक सुरक्षित एहसास कराने की दिशा में प्रतिबद्ध है।’’

उन्होंने आईओसी प्रमुख को भरोसा दिलाया कि वह ग्रीष्मकालीन ओलंपिक का आयोजन कर यह संदेश देना चाहते हैं कि ‘इंसानियत ने महामारी पर विजय पा लिया’। जापानी प्रधानमंत्री के अनुसार इससे दुनिया को यह संदेश भी जाएगा कि उनका देश विनाशकारी भूकंप और 2011 की सुनामी से उबर गया। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि टोक्यो ओलंपिक के 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में संविधान का बड़े पैमाने पर उल्लंघन: डोनाल्ड ट्रंप

Related Articles

Back to top button