Reliance Foundation ने किया ऐलान, इस राज्य में 1 हफ़्ते के भीतर तैयार होगा 1000 बिस्तरों वाला Covid Care Center

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद से लोगो की जान मानो मिटटी के मोल की हो गई है। रोजाना कोई न कोई अपनी माँ, बाप, बेटा, पति, और अपनो को खो रहा है। इन सभी नकारात्मक ख़बरों के बीच सकारात्मक खबरें भी आती रहती है। देश में ऑक्सीज़न और अस्पतालों में बेड्स की कमी को देखते हुए रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने इसकी पूर्ति करने का बीड़ा उठाया है। रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने जामनगर में 1000 बेड की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) बनाने की घोषणा की है।

जामनगर के लिए खुशखबरी

रिलायंस फाउंडेशन ने कहा कि वह गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन आपूर्ति पर ध्यान देगी। इसके अलावा 1,000 बिस्तरों वाला कोविड-19 अस्तपाल (Covid Care Center) बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस महामारी की परिस्थिति में ख़ुशी की बात ये है की इस अस्पताल में इलाज की सुविधाएं मुफ्त में दी जाएँगी। कोविद केयर सेंटर की शुरूात होने पर जामनगर, खमभलिया, द्वारका, पोरबंदर और सौराष्ट्र क्षेत्र के अन्य इलाकों को फायदा मिल सकेगा।

1 हफ्ते के भीतर शुरू होगा Covid Care Center

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने बताया कि अगले रविवार तक 400 बेड्स का हॉस्पिटल बनकर तैयार भी हो जायेगा। ये घोषणा उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से बातचीत करने के बाद की। रिलायंस फाउंडेशन के बयान के अनुसार ये 400 बेड्स वाला अस्पताल कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के रूप में इस्तेमाल किया जायेगा। ये कोविड केयर सेण्टर जामनगर में गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज एंड हास्पिटल परिसर में बनाया जायेगा। इसके बाद एक अन्य स्थान पर अगले दो सप्ताह के अंदर 600 बेड्स का दूसरा कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) शुरू कर दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें: इंजेक्शन की कमी से क्या राजस्थान में थम जायेगा वैक्सीनेशन campaign

Related Articles

Back to top button