Reliance Foundation ने की घोषणा, कोरोना से जंग में हम देश के साथ, करेंगे हर मुमकिन कोशिश

जामनगर: हाल ही में रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने गुजरात के जामनगर में 1000 बेड्स का कोरोना अस्पताल बनाने की घोषणा की है। ये अस्पताल दो हिस्सों में बनकर तैयार होगा। पहला 400 बेड्स का अस्पताल और दूसरा 600 बेड्स का अस्पताल बनाया जायेगा। ये दोनों अस्पताल दो सप्ताह के भीतर मुफ्त सेवा के लिए बनकर तैयार हो जायेंगे। रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने भी इन स्थितियों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की है।

कोरोना से लड़ाई में देश के साथ खड़ा है Reliance Foundation

कोरोना की मौजूदा स्थिति और और 1000 सैया के अस्पताल के विषय पर बात करते हुए रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने कहा, देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ रहा है। हम हर मुमकिन कोशिश करने को तैयार है। हालिया स्थिति में देश को अतिरिक्त हेल्थकेयर फैसिलिटी की बहुत जरूरत है। कोविड केयर सेंटर पर बात करते हुए उन्होंने कहा रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Foundation) के चेयरमैन की अगुवाई में रिलायंस टीम कम से कम समय में दो कोविड फैसिलिटी सेंटर तैयार करने में जुटी हुई है। पिछले एक वर्ष से देश कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है।

देश के हर कोने में पहुंचेगई ऑक्सीज़न

देश के हर हिस्से में लगभग ऑक्सीज़न की किल्लत बानी हुई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Foundation) लगातार क्सीजन की कमी को दूर करने में जुटी हुई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के जामनगर प्लांट में ऑक्सीजन का प्रोडक्शन लगातार जारी है और देश के लगभग हर हिस्से में ऑक्सीज़न पहुंचाई जा रही है। पिछले 3 दिनों से सूरत के कुछ निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी चल रही थी। हाल ही जामनगर प्लांट से 16 टन ऑक्सीजन की खेप सूरत पहुंचाई गई। इसके अलावा देश कई हिस्सों में जामनगर प्लांट से निजी और सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीज़न की खेंप पहुंचाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Reliance Foundation ने किया ऐलान, इस राज्य में 1 हफ़्ते के भीतर तैयार होगा 1000 बिस्तरों वाला Covid Care Center

Related Articles