IPL
IPL

Reliance Industries के इस रिकॉर्ड से मिलेगी कई ज़िंदगिओं को बचाने में मदद

जामनगर : रिलायंस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक कंपनी सिंगल लोकेशन पर लिक्विड ऑक्सीजन प्रोड्यूस करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है।

Reliance Industries ने दूसरे देशों से कंटनेर लाने में देश की काफी मदद की है

इस कड़ी में मीडिया में जारी कंपनी के बयान के मुताबिक, रिलायंस ने अपनी मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन प्रोक्शन को 0 से बढ़ाकर 1000 मीट्रिक टन कर लिया है। जानकारों के मुताबिक कंपनी अपने जामनगर रिफाइनरी में एक हज़ार मीट्रिक टन मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का प्रोडक्शन कर रही है जो देश के कुल मेडिकल ऑक्सीजन प्रोडक्शन का 11 फीसदी है। बेहाल पेशेंट्स को राहत पहुंचाने के मकसद से कंपनी देश भर के कई राज्यों में फ्री में ऑक्सीजन मुहैया करा रही है।

यह भी पढ़ें : मुश्किल के इस दौर में हुई इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों की Salary में भारी बढ़ोतरी

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें Reliance Industries पहले इंडस्ट्रियल ग्रेड का ऑक्सीजन बनाती थी। लेकिन पेण्डामिक के चलते  कंपनी ने अपनी ऑक्सीजन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को मेडिकल ग्रेड के लिए कन्फिगर कर लिया है। आकड़ों के मुताबिक कंपनी अबतक पचपन हज़ार मीट्रिक टन ऑक्सीजन देश को सप्लाई कर चुकी है।

इसके अलावा कंपनी ने सउदी अरब, जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड और थाईलैंड जैसे देशों से ऑक्सीजन कंटनेर लाने में देश की काफी मदद की है। इन कंटेनर्स से देश भर में मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की सप्लाई में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें : जीएसटी रेवेन्यू collection को रास आया अप्रैल, इस महीने हुई रिकॉर्ड कमाई

Related Articles

Back to top button