जियो का नया धमाका, जल्द लांच कर सकता है 4जी सिम वाला लैपटॉप, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली। मोबाइल सिम, स्मार्टफोन और डीटीएच लॉन्च करने के बाद अब जियो एक बार फिर अपने यूजर्स को समर सरप्राइज देने जा रहा है। ऐसी अटकले लगे जा रही है कि जियो जल्द ही मार्किट में 4जी लैपटॉप करने जा रहा है। इस लैपटॉप में बाकी लैपटॉप के मुकाबले कुछ नए फीचर्स भी शामिल होंगे जैसे कि इसका 4जी सिम कार्ड स्लॉट जिसमें 4जी सिम लगाई जा सकेगी। ऐसा कंपनी औसत रेवेन्यू प्रति यूजर बढ़ाने के लिए करेगी।

 jio

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी जियो विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले लैपटॉप्स लाने के लिए क्वालकॉम से बातचीत कर रही है। इस लैपटॉप में बिल्ट-इन सेल्युलर कनेक्शन भी दिया जाएगा। क्वालकॉम जियो और रिलायंस रिटेल के साथ पहले से ही 4जी फीचर फोन के लिए काम कर रहा है।

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, क्वालकॉम के वरिष्ठ मैनेजर मिगुएल नुनेस ने बताया कि जियो से हमारी बातचीत हुई है। वे हमसे डिवाइस लेकर इसे डेटा कॉन्टेंट के साथ बना सकते हैं।

काउंटरप्वाइंट के डेटा के अनुसार, भारत में ज्यादातर लोग इन्टरनेट के इस्तेमाल के लिए होम वाईफाई या पब्लिक वाईफाई के जरिए इन्टरनेट कनेक्ट करते है जिसमे आपके पर्सनल डाटा, पासवर्ड्स लीक होने का खतरा होता है। ऐसे में जियो लैपटॉप के बाज़ार में आ जाने से इंटरनेट मैन्युअली कनेक्ट करने से छुटकारा मिल जाएगा और आपका पर्सनल डाटा ज्यादा बेहतर सुरक्षित होगा।

Related Articles