Reliance Jio ने जियो फोन के चार ऑल-इन-वन प्लान्स को प्रीपेड पोर्टफोलियो से किया टाटा

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियो फोन के रिचार्ज पोर्टफोलियो में बदलाव करते हुए जियो फोन के चार ऑल-इन-वन प्लान्स अपने प्रीपेड पोर्टफोलियो से हटा दिए हैं। जियो फोन के प्लान  99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रूपये के हैं। यह बात केवल टेक की रिपोर्ट में कही गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो ने जियो फोन के 4 प्रीपेड अलग अलग प्लांस को बंद कर दिया है। जियो फोन के लिए अब केवल ऑल-इन-वन प्लान रहेगा।

Reliance Jio के ये प्लान किये गए बंद

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियो फोन के 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले जो प्लान बंद किए हैं, उनमें 28 दिन से लेकर 168 दिन की वैलिडिटी मिलती थी। अब बदलाव के बाद जियो फोन यूजर्स के पास केवल 28 दिन की ही वैलिडिटी वाले प्लान रह गए है। 

इस बड़े बदलाव के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) केवल 4 ऑल-इन-वन प्लान्स ऑफर कर रही है। जियो फोन के यह नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये के हैं। रिलायंस जियो ने जियो फोन  के प्रीपेड पोर्टफोलियो में यह बड़ा बदलाव हाल ही में IUC चार्जेज खत्म करने के बाद उठाया है।

नए प्लान्स की वैधता मात्र 28 दिन

जियो के नए प्लान्स में अब अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा भी मिलने लगा है। यानी, अब जियो यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा बीजेपी में हुए शामिल, दो दिन पहले लिया था वीआरएस

जियो फोन  के 75 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 3GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। प्लान में 50SMS की सहूलियत भी है।

वहीं, जियो फोन के 125 रुपये वाले प्लान में अब आप को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 14GB डेटा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की होगी और साथ ही इस प्लान में 300 SMS भी आप भेज सकते है।

ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी देगा जियो

जियो फोन का अगला प्लान जो 155 रुपये वाला है उसकी वैलिडिटी भी 28 दिन की है साथ ही प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ 28GB डेटा मिलता है। यानी, इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1GB डेटा मिलेगा और साथ ही प्लान में हर दिन 100SMS भेजने की सुविधा मिलेगी।

जियो फोन के 185 रुपये वाले प्लान में यूजर को 56GB डेटा मिलेगा साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा भी मिलेगी। इन सारे प्लान्स में जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: इन्फोसिस लिमिटेड (Infosys Limited) और विप्रो लिमिटेड (Wipro Limited) की कमाई जानकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles

Back to top button