सोलर कंपनी Sterling and Wilson में तगड़ी हिस्सेदारी खरीदेगी रिलायंस

नई दिल्ली : बिज़नेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड Sterling and Wilson सोलर लिमिटेड में चालीस फीसद हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। यह सौदा 2845 करोड़ रुपए में तय हुआ है।

 कर्ज कम करने के लिए  Sterling and Wilson ने बेचीं हिस्सेदारी

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस और स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड के बीच यह डील दो चरणों में पूरी होगी। शापूरजी की कंपनी पहले रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर को 2.93 करोड़ इक्विटी शेयरों का प्रीफरेंशियल अलॉटमेंट करेगी। यह कंपनी की 15.46% हिस्सेदारी के बराबर है। प्रीफरेंशियल शेयरों का यह अलॉटमेंट 375 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से होगा जिसकी कुल लागत 1100 करोड़ रुपए होगी।

प्रीफरेंशियल अलॉटमेंट के बाद RNESL 1.84 करोड़ इक्विटी शेयर यानी 9.7% हिस्सेदारी लेगी। यह हिस्सेदारी भी कंपनी 375 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से लेगी। इसके बाद कंपनी 4.91 करोड़ शेयरों के लिए पब्लिक ऑफर लाएंगी। यह 25.9% हिस्सेदारी के बराबर है। इन सबको मिलाकर रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (RNESL) शापूरजी की कंपनी स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड में कुल 40% हिस्सेदारी ले लेगी।

कंपनी इस डील के जरिए क्लीन एनर्जी की अपनी महत्वाकांक्षी योजना को पूरा करना चाहती है। स्टर्लिंग इस डील की मंजूरी के लिए 2 नवंबर 2021 को शेयरहोल्डर्स की मंजूरी लेगी। शुक्रवार को स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड (SWSL) के शेयर 434 रुपए पर बंद हुए थे।

यह भी पढ़ें : किसान न्याय रैली में बोली प्रियंका, पीएम मोदी लखनऊ आए लेकिन लखीमपुर क्यों नही गए

 

Related Articles