दिल्ली वासियों को मिली राहत, पेट्रोल के दाम में 8 रुपये प्रति लीटर हुई कटौती

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार को मूल्य वर्धित कर (VAT) को ईंधन की कीमत में 19.40% घटा दिया, जिससे पेट्रोल 8 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिन में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी। नई दरें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।

बता दें कि साल 2021 की शुरुआत के बाद से ही देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई थी। कई दिनों तक तेल की कीमतों में इजाफा होने के बाद आखिरकार दिवाली के मौके पर केंद्र सरकार ने जनता को गिफ्ट दिया था। सरकार ने एक्साइज ड्यूटी 5 और 10 रुपये कम कर दी थी। इसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत घट गई।

केंद्र के फैसले के बाद ज्यादातर NDA शासित राज्यों ने भी अपने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले VAT को कम कर दिया था। कुछ दिनों के बाद पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी ऐसा ही निर्णय लेते हुए जनता को राहत दी।

यह भी पढ़ें: विरोध के दौरान किसानों की मौत का कोई रिकॉर्ड नहीं, सरकार ने संसद को दी जानकारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles