UP में गर्मी से मिली राहत, लखनऊ समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

यूपी में इस बार मानसून से पहले ही बारिश की शुरूआत हो चुकी है, राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के कई जिलों में भारी बारिश हुई है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भारी गर्मी के बाद गुरूवार को सुबह से ही प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। यूपीवासियों को चिलचिलाती गर्मी से आज राहत मिली है। राजधानी लखनऊ में आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं। यूपी में इस बार मानसून से पहले ही बारिश की शुरूआत हो चुकी है।

पूर्वी और मध्य भारत के कई इलाकों में बंगाल की खाड़ी और इसके आसपास के इलाकों में बने वायु के कम दबाव वाले क्षेत्र में प्रभाव दिख रहा है।

यूपी में लखनऊ,बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, कानपुर, शाहजहांपुर सहित आसपास के जिलों में कहीं पर हल्‍की तो कहीं पर तेज बारिश हुई है। कानपुर में एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा, बहुत ज्यादा गर्मी और उमस थी लेकिन आज सुबह से मौसम थोड़ा बदला है। बादल छाए हैं और हवा चल रही है, मौसम ठंडा हो गया है।

लखनऊ में भारी बारिश होने से कई जगहों पर जलभारव हो गया है। IMD के मुताबिक पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना है। प्रदेेेेेेेेेश में अगले 3 दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के जानकारी के मुताबिक चांदपुर, रामपुर, मुरादाबाद, बिलारी, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, स्याना और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

मानसून की दस्तक

उत्तर भारत के कई राज्यों में कुछ ही दिनों में मानसून दस्तक देने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में भारी बारिश होने से कई जगहों पर जलभारव हो गया है। IMD के मुताबिक पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना है। केरल और महाराष्ट्र में मानसून पहले ही अपनी दस्तक दे चुका है।

यह भी पढ़ेदेश में 60 दिनों के बाद कोरोना के 12 लाख से कम सक्रिय मामले, जानें क्या है आंकड़े

Related Articles

Back to top button