पार्लर के खर्चे से मिलेगी राहत, घर पर ही कहिए अनचाहे बालों को बाय-बाय

0

नई दिल्ली। लड़की हो चाहें लड़के हर कोई शरीर में होने वाले अनचाहे बालों से परेशान ही रहता है। जिसके लिए पार्लर जाकर में न जाने साल में कितने पैसे खर्च होते हैं और साथ ही साथ असहनीय दर्द भी सहना पड़ता है। चलिए आज आपको बताते हैं कुछ आसान से तरीके जिनकी हेल्प से आप घर बैठे-बैठे वैक्स कर लेंगे।

 

नींबू और गन्‍ने का रस

इस वैक्‍स को तैयार करने के लिए पहले चौ‍थाई भाग गन्‍ने का रस लें और उसमें लगभग दो भाग नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इस घोल में शहद और कार्नफ्लोर मिला कर शरीर पर लगा कर ध्‍यान से स्‍ट्रिप की हेल्प से निकालें।

चीनी और नींबू से बनाएं वैक्स

अगर आप नींबू के रस और चीनी को एक साथ 4-5 मिनट के लिए उबालेंगे तो यह एक चिपचिपा सा घोल बन जाएगा। यह ठीक उसी तरह लगेगा जैसा वैक्‍स होता है। इसको शरीर पर लगा कर वैक्‍सिंग स्‍ट्रिप से निकाल लें। यह बिल्‍कुल भी नुक्‍सान नहीं करेगा बल्कि इससे आपकी स्किन से ब्लैकनेस की प्रॉब्लम भी सॉल्व हो जाती है।

आटे का उबटन

यह एक उबटन के रूप में इस्‍तेमाल किया जाता है। इसे बनाने के लिए मुल्‍तानी मिट्टी, आंटा, मिल्‍क पाउडर और नींबू का रस मिलाइएं। इसको पेस्‍ट की तरह न बना कर थोड़ा ठोस बना लें और शरीर पर इससे मालिश करते हुए बालों को साफ़ करें। ऐसा करने से आपको अनचाहे बालों से मुक्ति मिल जाएगी।

loading...
शेयर करें