बार और रेस्टोरेंट मालिको के लिए राहत भरी खबर, फिर से पटरी पर दौड़ेगा व्यापार

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण कम होने के बाद दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर आ रही है कि लगभग दो महीने तक बंद पड़े बार और रेस्तरां एक बार फिर से खुल सकेंगें। मालिकों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर डाइन-इन स्पेस को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, मालिक अब पूर्ण अधिभोग के लिए अपनी उम्मीदें लगा रहे हैं क्योंकि वे व्यापार को पटरी पर लाने के लिए 50 प्रतिशत प्रतिबंध को एक बड़ी बाधा मानते हैं।

शहर के अधिकतर रेस्तरां और बार प्रबंधकों को लगता है कि लॉकडाउन के बाद के दौर में व्यवसाय धीरे-धीरे पटरी पर आ रहे हैं, लेकिन डाइन-इन सेवा में व्यस्तता में छूट उद्योग के लिए वरदान साबित हो सकती है।

कनॉट प्लेस में डाइन-आउट 38 बैरक रेस्तरां के प्रबंधक पुष्पेंद्र ने कहा, “व्यापार अब सामान्य हो रहा है, लेकिन हम केवल 50 प्रतिशत अधिभोग के नियम का पालन करने के लिए मजबूर हैं जो हमारे दैनिक बिक्री को प्रभावित करता है।”

डीडीएमए ने बढ़ाया समय

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राजधानी में रेस्तरां और बार के खुलने का समय बढ़ा दिया है। 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता प्रतिबंध के साथ रेस्तरां और बार को अब उनके सामान्य समापन समय तक 12 बजे तक खुले रहने की अनुमति है।

लॉकडाउन के बाद जागी उम्मीद

सिनसिटी क्लब के अधिकारी ने कहा, “आधी रात तक बढ़ा हुआ समय हमारे व्यवसाय के लिए अच्छा साबित हुआ है, लेकिन हम लॉकडाउन के बाद की अवधि में बेहतर की उम्मीद करते हैं। 50 प्रतिशत अधिभोग प्रतिबंध व्यवसाय को प्रभावित करता है।”

Related Articles