NDMC की इस छूट से दिल्ली के कश्मीरी माइग्रेंट्स को राहत

नई दिल्ली : राजधानी द‍िल्‍ली में अगले साल होने वाले नगर न‍िगम चुनाव से पहले नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद ने दिल्लीवासियों को लुभाने के लिए दिवाली गिफ्ट का ऐलान किया है। इस कड़ी में NDMC ने राज्य में प्रॉपर्टी टैक्‍स में छूट देने का एलान किया।

NDMC के होने वाले हैं चुनाव

इस कड़ी में जानकरों के मुताबिक, NDMC लाल डोरा गांव की आबादी के अलावा कश्मीरी प्रवासियों को आवंटित प्रॉपर्टी को राहत देने के लिए नई आम माफी स्कीम लेकर आई है। इस माफी स्कीम के तहत सरकार द्वारा कश्मीरी प्रवासियों को आवंटित संपत्तियों का वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 से पहले का प्रॉपर्टी टैक्‍स और गैर-आवासीय प्रॉपर्टीज का वित्तीय वर्ष 2019-20 से पहले का प्रॉपर्टी टैक्‍स माफ कर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन कॉलोनियों में आवासीय प्रॉपर्टीज के टैक्सपेयर्स को वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 के प्रॉपर्टी टैक्‍स का ही भुगतान करना होगा और इससे पहले का सभी बकाया प्रॉपर्टी टैक्‍स कर दिया जाएगा। इसी तरह, गैर-आवासीय संपत्तियों के संबंध में टैक्सपेयर्स को पिछले दो सालों के बकाया प्रॉपर्टी टैक्‍स (केवल मूल राशि) का भुगतान करना होगा। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह माफी स्कीम 09 स‍ितंबर से 31 अक्टूबर 2021 तक प्रभावी रहेगी।

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों इस शख्स ने पाकिस्तानी जासूस को दे दिए देश के secret documents?

Related Articles