दिल्लीवासियों को मिली थोड़ी राहत, मौसम विभाग ने शाम से ठंडी हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली कड़कने की संभावना जताई

0

दिल्ली: भीषण गर्मी से दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं. मौसम विभाग ने रविवार शाम से ठंडी हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली कड़कने की संभावना जताई है. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. आर्द्रता का स्तर 64 फीसदी रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने अनुमान जताया कि दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और शाम के समय ठंडी हवाएं चलेंगी तथा गरज के साथ बिजली कड़केगी.

उन्होंने बताया कि शहर का अधिकतम पारा 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. ठंडी हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली कड़कने से तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को भी भीषण गर्मी का प्रकोप रहा और शहर के कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था.

सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली का तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. यहां हवा में नमी का स्तर तीस फीसदी से 56 फीसदी दर्ज किया गया. पालम, आयानगर ओर जाफरपुर में तापमान क्रमश: 46.1, 46, 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

loading...
शेयर करें