अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में खड़े हुए सभी धर्मगुरु

0

लखनऊ। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार की रात अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमलों के विरोध में बुधवार को सभी धर्मगुरुओं ने एकजुट होकर राजधानी में प्रदर्शन किया और  सरकार से आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

धर्मगुरुओं

धर्मगुरुओं ने इकट्ठा होकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

राजधानी के ऐशबाग ईदगाह के पास स्थित इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई तथा अन्य सभी समुदायों के लोग इकट्ठा हुए। यहां आकर सभी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले का विरोध किया और हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धाजंलि दी।

विरोध प्रदर्शन में ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा, ऑल इंडिया रिलीजंस युनाइटेड फ्रंट के महाराज एवं ईसाई धर्मगुरु डोनाल्ड डिसूजा सहित कई लोग शामिल हुए। धर्मगुरुओं ने दहशतगर्दो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शन में शामिल मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि हम सब हिंदुस्तानियों को इस आतंकी हमले का बहुत दु:ख है। इस्लाम सहित सभी धर्म इंसानियत को बढ़ावा देने के लिए सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं। अल्लाह ने कुरान में इंसान को नाहक कत्ल करने को इंसानियत का कत्ल करार दिया है। इस्लाम किसी भी मजहब पर हमला और उसके मजहबी मामलात में रुकावट को पसंद नहीं करता।

उन्होंने कश्मीरी आवाम से अमरनाथ यात्रियों की हरसंभव मदद करने की अपील भी की। उल्लेखनीय है कि सोमवार की रात 8:30 आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया। इस हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 19 अन्य घायल हो गए थे।

 

loading...
शेयर करें