हरियाणा में रैन्ट कलेक्टर 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

हरियाणा में रैन्ट कलेक्टर को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया

चंडीगढ़: हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने रोहतक वक्फ बोर्ड के सम्पदा अधिकारी और रैन्ट कलेक्टर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने वक्फ बोर्ड के 220 वर्ग गज के प्लाट को किराए पर लेने के लिए आवेदन किया था।

ब्यूरो के प्रवक्ता का बयान

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता हरीश कुमार वासी महम ने चौकसी ब्यूरो को शिकायत दी थी कि उसने वक्फ बोर्ड के 220 वर्ग गज के प्लाट को किराए पर लेने के लिए आवेदन किया था, जिसके एवज में पहले उक्त अधिकारी एक लाख 60 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था और 80 हजार रुपये पहले और 80 हजार रुपये काम होने के बाद देने बारे कह रहा था लेकिन सौदा 50 हजार रूपये में तय हुआ।

चौकसी ब्यूरो की टीम

उक्त सूचना पर भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत अभियोग दर्ज करके चौकसी ब्यूरो की टीम ने निरीक्षक प्रदीप के नेतृत्व में छापा मारकर व ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुरेश चन्द्र खरब, नायब तहसीलदार, रोहतक की उपस्थिति में नसीर, रैन्ट कलेक्टर व अलोक पन्थ, सम्पदा अधिकारी, वक्फ बोर्ड, रोहतक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को गहन पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया गया। मामले की आगामी जांच प्रगति पर है।

कर्मचारियों का तबादला

प्रदेश में अब किसी भी विभाग में अफसर और कर्मचारियों के मैनुअल तरीके से किए तबादले मान्य नहीं होंगे। मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली ‘एचआरएमएस’ के माध्यम से हुए तबादलों के बाद कर्मचारी नई जॉइनिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:यूपी में तालाबों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

यह भी पढ़े:पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का हवलदार शहीद, देश ‘पाटिल संग्राम शिवाजी’ का रिणी

Related Articles

Back to top button