गुजरात में दोहराया उना जैसा कांड, दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर की गई हत्या

0

राजकोट। गुजरात में एकबार फिर उना जैसा कांड दोहराया है। राज्य के राजकोट में एक दलित की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। इस मामले को देखते हुए एकबार फिर पुराने जख्म उभर आए हैं। शायद आपको याद होगा गुजरात का उना कांड कि 11 जुलाई 2016 को उना कांड हुआ था। जिसमें 4 दलितों की पिटाई कथिक गौरक्षकों ने की थी। ये सभी लोग एक मरी हुई गाय का चमड़ा उतार रहे थे। जिन्हें एसयूवू में भरकर उना टाउन लाएं और गाड़ी में बांधकर पिटाई कीथी। जहां पर यह घटना घटी। वहां से उनी थाना थोड़ी दूर ही था। आइए बताते हैं क्या है मामला-

यह दिल दहला देने वाली घटना राजकोट के औद्योगिक एरिया शॉपर की है, जहां कचरा उठाने वाले की एक फैक्टरी मालिक ने पीट पीटकर हत्या कर दी। कहा जा रहा है व्यक्ति के साथ फैक्टरी मालिक ने उसकी पत्नी को भी बेरहमी से पीटा है। बताया जा रहा है व्यक्ति फैक्टरी के पास कचरा बीन रहा था जिससे गुस्सा कर मालिक ने यह कदम उठा लिया। मामला रविवार का बताया जा रहा है।

मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी ने भी दलित युवक की पिटाई का यह वीडियो ट्वीट किया है। फैक्ट्री मालिक की पिटाई से मृत दलित युवक की पहचान 40 वर्षीय मुकेश सावजी वानिया के रूप में की गई है। बता दें घटना के बाद मुकेश को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इलाज के दौरान उसकी मौत अस्पताल में हो गई।

loading...
शेयर करें