रिपोर्ट में दावा, आतंकी संगठन हो रहा मजबूत, इस दिन दोहराएगा 9/11 जैसी घटना

नई दिल्ली: 9/11 जैसा दुनिया का सबसे ख़तरनाक चरमपंथी हमला कर अमेरिका को हिला देने वाला आतंकी संगठन अल-कायदा (Al Qaeda) अब फिर से मजबूत होने लगा है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह आतंकी संगठन एक साल या उसे अधिक दो साल में इतना ताकतवर हो जाएगा कि एक बार फिर से अमेरिका पर हमला कर सकेगा। अफगानिस्तान में तालिबान की हुकूमत के बाद अब अल-कायदा ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं।

आपको बता दे की यह रिपोर्ट ऐसे समय सामने आज आई है जब चार दिन पहले 9/11 के हमले की 20वीं बरसी पर अल-कायदा चीफ अयमान अल-जवाहिरी का वीडियो सामने आया है। इससे पहले तक आशंकाएं जाहिर की जा रही थीं कि वह मर चुका है। काबुल पर कब्जा करने वाला तालिबान अब अल-कायदा को मिलती शक्ति की मुख्य वजह माना जा रहा है।

9/11 की ये घटना

11 सितंबर, 2001 को मंगलवार का दिन था, दुनिया का सबसे ख़तरनाक चरमपंथी हमला इसी दिन हुआ था।चरमपंथियों ने दो अमेरिकी यात्री विमानों को न्यूयॉर्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड टॉवर की दो गगनचुंबी इमारतों से टकराया था। इस हादसे में हज़ारों लोगों की मौत हुई थी। इस हादसे से न केवल अमेरिका बल्कि पूरी दुनिया दहल गई थी। तब से इसे दुनिया के सबसे ख़ौफ़नाक हादसों में गिना जाता है।

तालिबान की अंतरिम सरकार ने कही ये बात

हालांकि तालिबान की अंतरिम सरकार ने कहा है कि वो अपनी धरती का किसी भी दूसरे देश पर आतंकी हमले के लिए इस्तेमाल नहीं करेगा। लेकिन तालिबान के वादों पर अभी तक दुनिया को भरोसा नहीं हो पाया है कि क्योंकि अफगानिस्तान में तालिबानी जुल्म अब भी जारी हैं।

Related Articles