रिपोर्ट : अमेरिका का न्यूयॉर्क भारत के कई शहरों से भी ज्यादा गंदा है  

0

न्यूयॉर्क। भारत देश के कई शहर गंदगी को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई जिसे देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत के कई शहरों से भी गंदा अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर है। कहा गया है कि अमेरिका में न्यूयॉर्क सबसे गंदा शहर है और देश के बाकी किसी भी स्थान की तुलना में यहां सबसे अधिक कीड़े-मकोड़े और कूड़ा कचरा पाया जाता है।

अमेरिका का न्यूयॉर्क

अमेरिका की साफ-सफाई सेवा कंपनी बिजी बी ने सरकारी आंकड़ों की समीक्षा के आधार पर यह बात कही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार, नई रिपोर्ट में कीड़े-मकोड़ों और कूड़ा करकट के आधार पर समूचे अमेरिका के 40 शहरों को सूचीबद्ध किया गया है।

बिग एप्पल के उपनाम से प्रचलित न्यूयॉर्क शहर को बिजी बी के सबसे अधिक गंदे शहरों की सूची में 427.9 के अंकों के साथ शीर्ष स्थान मिला। लॉस एंजेलिस 317.8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

वहीं गंदे शहरों की इस लिस्ट में  सैन फ़्रांसिस्को, लॉस एंजेलिस, बोस्टन, लास वेगास, वॉशिंगटन जैसे बड़े शहर भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क में करीब 90 लाख 4000 घरों के पास की सड़कों या संपत्तियों पर कूड़ा रहता है और लगभग 23 लाख घरों में चूहे या कॉकरोच पाए गए।

loading...
शेयर करें