Republic Day: CM योगी का बड़ा ऐलान, इस दिन से छात्रों को मिलेगी फ्री कोचिंग

लखनऊ: 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर झंडा फहराया और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सीएम योगी ( CM Yogi ) ने विधानसभा के सामने हुई परेड को भी देखा। गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के युवा छात्रों के लिए फ्री कोचिंग का ऐलान भी किया।

योगी ने फहराया तिरंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर CM आवास पर झंडा रोहण किया। इस दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिए विपक्ष पर हमला भी बोला। इसके अलावा उन्होंने बसंत पंचमी पर यूपी में युवा छात्रों के लिए मुफ्त में कोचिंग का ऐलान भी किया।

CM योगी की बड़ी बाते

  • देश में बनाई गई सबसे पहली कोरोना वैक्सीन को लेकर CM योगी ने कहा कि भारत, दुनिया का एकलौता ऐसा देश है जहां दो स्वदेशी वैक्सीन विकसित हो चुकी हैं।
  • किसानों के बारे में बोलते हुए योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के लिए बहुत कुछ किया है। किसानों के लिए तमाम योजनाएं चलाई गईं। लागत का डेढ़ गुना लाभ दिया गया।
  • जाति मजहब पर उन्होंने कहा कि महिला-पुरुष के बीच लिंग के आधार पर होने वाला भेदभाव हो या जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर किसी भी प्रकार का भेदभाव हो, देश के संविधान ने कभी भी इस प्रकार कि विकृति को कोई भी महत्व नहीं दिया है।
  • युवाओं को लेकर CM योगी ने कहा कि यूपी में युवाओं को नौकरी दी जाएगी और अभ्युदय नाम से बसंत पंचमी से फ्री कोचिंग संस्था शुरू की जाएगी। इसमें नीट और IIT के समेत UPSC और अन्य राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं के लिए तैयारी कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों मनाया जाता है 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस? जानें इस दिन से जुड़ी अहम बातें

Related Articles

Back to top button