REPUBLIC DAY: 25 और 26 को बंद रहेंगे ये Metro Stations, जानिए नए अपडेट्स

गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा। वहीं डीएमआरसी ने जानकारी दी कि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्री केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच ट्रेनें इंटरचेंज कर सकते हैं।

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने कुछ नए नियम लागू किए हैं। ये नए नियम सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। बता दें कि 25 और 26 जनवरी को सभी स्टेशन की पार्किंग साइट्स बंद रहेंगी। साथ ही मेट्रो कॉरिडोर के Line-2 के हुड्डा सिटी सेंटर और समय पुर बादली के बीच कुछ परिचालन करने का भी फैसला किया गया है।

गणतंत्र दिवस पर दोपहर 12 बजे तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा। वहीं डीएमआरसी ने जानकारी दी कि केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्री केवल लाइन 2 और लाइन 6 के बीच ट्रेनें इंटरचेंज कर सकते हैं। वहीं 26 जनवरी को पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर सुबह 08:45 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रवेश और निकास बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने मोदी सरकार से इतने लाख करोड़ रुपये का मांगा हिसाब

मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक यह सभी गणतंत्र दिवस समारोह की वजह से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के निर्देशों पर किया जा रहा है। इस दिन मेट्रो यात्रियों को अपने यात्रा प्लान का भी ख्याल रखना होगा।

यह भी पढ़ें: साक्षी का बड़ा आरोप, कांग्रेस को बताया सुभाष चन्द्र बोस की मौत का जिम्मेदार

बता दें कि इस साल कोविड को मद्देनजर रखते हुए  परेड में केवल 25 हजार दर्शक ही भाग ले पाएंगे। क्योंकि लोगों की संख्या अधिक होने पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन नहीं हो पाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल परेड में 1,50,000 दर्शक मौजद थे।

Related Articles