टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक टीवी के CEO गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने टीआरपी घाेटाला मामले में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकरी (सीईओ) विकास खानचंदानी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

मुंबई: मुंबई पुलिस ने टीआरपी घाेटाला मामले में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकरी (सीईओ) विकास खानचंदानी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने स्थानीय एनएम जोशी मार्ग पुलिस की टीम के साथ आरोपी को उसके आवास से गिरफ्तार किया।

इससे पहले रिपब्लिक टीवी प्रमुख अर्नव गोस्वामी को एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्होंने अपने अन्य कर्मचारियों की गिरफ्तारी पर रोक की मांग को लेकर बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई लंबित है।

विकास खानचंदानी उस वॉट्सऐप ग्रुप का हिस्सा थे, जिसमें एलसीएन (लैंडिंग चैनल नंबर) से संबंधी डिस्कशन हुआ था। क्राइम ब्रॉन्च ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि बार-ओ-मीटर में गड़बड़ी कर टीआरपी में छेड़खानी के अलावा केबिल ऑपरेटर्स से संपर्क कर LCN और LCN प्रोमोशन को फिक्स करने की भी कोशिश रिपब्लिक टीवी द्वारा की गई ।

इससे पहले, पुलिस सूत्रों के अनुसार, रेटिंग हेरफेर मामले में कुछ दर्शकों ने स्‍वीकार किया था कि उन्‍हें रिपब्लिक टीवी ऑन रखने के लिए भुगतान किया गया था। फिर भले ही वे इसे नहीं देख रहे हों, दूसरी ओर रिपब्लिक टीवी ने खुद पर लगे इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था। दो स्‍थानीय चैनलों फकत मराठी और बॉक्‍स सिनेमा का टीआरपी स्‍कैम की शुरुआती जांच में नाम सामने आया था।

यह भी पढ़े:अमेरिका के वाशिंगटन में गोली लगने से एक की मौत

Related Articles

Back to top button