रिसर्च : लड़की को करना है इंप्रेस, तो चैटिंग में इस्तेमाल करें ये ‘इमोजी’

0

नई दिल्ली। आजकल के एंड्रॉयड जमाने में हर किसी के पास स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन में इंस्टैंट मेसेजिंग एप ने लोगों के अनुभव को खास बनाया है। लोग अपने दिल की बात अब सिर्फ लिखकर ही नहीं, बल्कि इमोजी के जरिए भी कहते हैं। एक रिसर्च में सामने आया है कि मेसेजिंग ऐप पर चैटिंग के दौरान यूज किए जाने वाले इमोजी से लड़कियां जल्दी इंप्रेस होती हैं।

रिलेशनशिप में मेसेजिंग एप ने कपल्स को बहुत सहूलियत दी है

बात रिलेशनशिप की करें तो मेसेजिंग एप ने कपल्स को बहुत सहूलियत दी है। ऑनलाइन डेटिंग एप ‘क्लोवर’ ने अपने 30 लाख यूजर्स के बीच कराए गए सर्वे में मेसेजिंग को लेकर एक खुलासा किया है। इस सर्वे में बताया गया है कि लड़कियों के साथ अगर चैटिंग की शुरुआत आप ‘फेलिक एगप्लांट’, ‘द फ्लेक्स’, ‘द क्लैप’ और ‘फिस्ट बम्प’ इमोजी के साथ करते हैं तो बहुत कम ही आसार हैं कि लड़कियां आपको रिप्लाई करें।

लड़कियों के लिए क्लोवर​के रिसर्च में ये बात सामने आई

लेकिन आप यदि चैट की शुरुआत ‘हार्ट आइज’, ‘टंग’ और ‘सन फेस’ इमोजी के साथ करते हैं तो आपको रिप्लाई मिलने की संभावना ज्यादा होती है। वहीं, लड़कियों के लिए ‘क्लोवर’ ​के रिसर्च में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक यदि लड़कियां ‘वल्कन सैल्यूट’, ‘द रिंग’, ‘क्राइंग फेस’ और ‘पूप’ इमोजी का इस्तेमाल करती हैं तो पुरुषों को ये पसंद नहीं आता।

हर चैटिंग ऐप में इस्तेमाल किया जाता है

बता दें स्मार्टफोन में कई तरह के इमोजी होते है, जिनका उपयोग करके अपनी फीलिंग्स को जता सकते है। लोग अपनी फीलिंग्स दूसरों को बताने के लिए इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, कभी-कभी कुछ लोग गुस्सा जाहिर करने के लिए भी इसे यूज करते हैं। हर इमोजी का अपना अलग अर्थ होता है। इमोजी आज हर चैटिंग ऐप में इस्तेमाल किया जाता है।

loading...
शेयर करें