रिसर्च: नवजात बच्चों की पॉटी है बुढ़े लोगों के लिए सुपरफूड

0

मुंबई! अक्सर वैज्ञानिक नई-नई चीजों की खोज करते रहते हैं. उसमें से कुछ ऐसी चीजें जिनके बारे जाने के बाद भी हम उस पर विश्वास नहीं कर पाते हैं. चलिए आज हम आपको एक ऐसे रिसर्च के बारे में बताएंगे. जिसके बारे में सुनते ही आप चौक जाएंगे.

सुपरफूड

आपको बता दें हाल में ही अमेरिका के वेक फ़ॉरेस्ट स्कूल ऑफ मेडिसिन ने दावा किया हैं कि नवजात शिशु की पॉटी बूढ़े लोगों के लिए किसी सुपर फूड से कम नहीं.उनका मानना है की नवजात शिशु के पॉटी में पाए जाने वाले बैक्टीरिया बूढ़े इंसान की आंत के लिए फायदेमंद होते है.

वैज्ञानिकों ने दावा किया हैं कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ वयस्कों की आंत में पाए जाने वाले बैक्टीरिया कम होने लगते हैं. जिसकी वजह से उनका शारीर कमजोर पड़ने लगता है.

कमजोरी को कम करने के लिए हम नवजात बच्चों के पॉटी का इस्तेमाल कर सकते हैं. वयस्कों के आंते में जाकर ये सुपरफूड शॉर्ट चैन फैटी एसिड बनाता है. जिसकी वजह से सेहत में सुधार होता है.

रिसर्च का खुलासा  

वैज्ञानिकों ने अपने प्रयोग में 34 बच्चों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कई दिनों तक बच्चों की पॉटी को इकठ्ठा किया. उस पॉटी को उन्होंने चूहों को जब खिलाया तो उनकी सेहत में सुधार होने लगा. जिससे उन्हें पता चल गया कि  नवजात बच्चों की पॉटी सुपरफूड है.

loading...
शेयर करें