रिसर्च: ऐसे चेहरे वाली महिलाओं में होती है ज्यादा कामोत्तेजना

0

कैलिफ़ोर्निया। एक व्यक्ति का चेहरा उनके बारे में बहुत कुछ बता सकता है। हाल ही में एक्सपर्ट्स ने पुरुष और महिलाओं के चेहरों के आधार पर उनकी सेक्स कैपिसिटी के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। अध्ययनों से पता चला है कि लोगों कि पर्सनालिटी उनके सेक्स पॉवर के बारे में बताती हैं। कनाडा यूनिवर्सिटी में हुए इस रिसर्च के अनुसार, जिन पुरूषों का चेहरा चौड़ा और स्क्वॉयर शेप में होता है उनकी सेक्स पॉवर गोल और तिकोने चेहरे वाले पुरुषों के मुकाबले बहुत अधिक होती है।

इन महिलाओं की की सेक्स पॉवर होती है ज्यादा-
जिन महिलाओं का चेहरा चौड़ा लेकिन छोटा होता है उनकी सेक्स ड्राइव भी बहुत स्ट्रांग होती हैं। इस रिसर्च के मुताबिक़ शरीर में मौजूद टेस्टोस्टेरॉन सेक्स हार्मोन लोगों के सेक्सुअल एटीट्यूट और साइक्लोजी को प्रभावित करता है। यहां तक कि चेहरे की शेप, लाइफ और प्यूबर्टी भी इससे प्रभावित होती है।

इस रिसर्च को दो भागों में कम्प्लीट किया गया। पहले भाग में 320 लोगों को शामिल किया गया, जिनसे सेक्स के बारे में सवाल किये गए। दूसरे भाग में 145 ऐसे लोगों को शामिल किया जो रिलेशनशिप में हैं।

इन लोगों से सेक्स और पर्सनल बिहेवियर के बारे में सवाल-जवाब किए गए। रिसर्च में लोगों के चेहरे की फोटो को भी शामिल किया गया ताकि छात्रों के चेहरे के आकार को जाना जा सके। जिसके बाद रिजल्ट्स में बताया गया कि लोगों के चेहरे के चेहरे उनके सेक्सुअल बिहेवियर के बारे में सबकुछ बताते हैं।

loading...
शेयर करें