IPL
IPL

#ResignModi का ब्लॉक होना सरकारी हुक्म नहीं बल्कि टेक्निकल ग्लिच था : फेसबुक

कैलिफ़ोर्निया : इन दिनों ट्विटर और फेसबुक जैसी सोशल साइट्स पर आपको  #ResignModi का एक हैशटेग काफी देखने को मिल रहा होगा। 29 अप्रैल यानी कल फेसबुक ने इसे लेकर एक सफाई दी , जिसमे उसने कहा कि टेम्पररी रूप से हैशटैग #ResignModi वाली पोस्ट उसने “गलती से” ब्लॉक कर दिये थे। ऐसा किसी सरकार के हुक्म पर नहीं किया गया था।

#ResignModi से पहले ट्विटर ने कोविड रिलेटेड पोस्ट किये थे ब्लॉक

जैसा कि आप जानते हैं भारत में कोविड की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस कड़ी में प्राइम मिनिस्टर मोदी की आलोचना के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और साथ मिलकर लोगों ने  #ResignModi का यूज़ करते हुए पीएम के इस्तीफे की मांग की।

इस कड़ी में सोशल मीडिया यूजर्स के अनुसार, ट्विटर और फेसबुक ने कल हैशटैग को पार्शियली ब्लॉक कर दिया था। यूज़र्स ने बताया की जब हैशटैग के साथ पोस्ट अपलोड करने की कोशिश की, उन्हें स्क्रीन पर एरर दिखा कि इस तरह की पोस्ट को कम्यूनिटी स्टैंडर्ड वायलेशन के तहत ब्लॉक कर दिया गया है।

इस कड़ी में ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एक फेसबुक रिप्रेजेन्टेटिव ने एक बयान जारी कर कहा “हमने सरकार के कहने पर नहीं गलती से इस हैशटैग को ब्लॉक कर दिया था इसी लिए अब इसे अनब्लॉक कर दिया गया है।”

यह भी पढ़ें : यूपी पंचायत इलेक्शन में अबतक पांच सौ से ज़्यादा टीचर्स हुए हलाक :Teacher union

Related Articles

Back to top button