प्रतिरोध बलों का दावा, अफगान के ‘शेरों’ ने 700 तालिबानियों को किया ढेर

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के पूर्वोत्तर प्रांत पंजशीर में लगभग 600 तालिबान मारे गए हैं, स्पुतनिक ने शनिवार को अफगान (Afghan) प्रतिरोध बलों के हवाले से बताया। प्रतिरोध बलों के प्रवक्ता फहीम दशती ने ट्वीट किया, “पंजशीर के विभिन्न जिलों में सुबह से लगभग 600 तालिबान का सफाया कर दिया गया है। 1,000 से अधिक तालिबानियों को पकड़ लिया गया है या उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है।”

प्रवक्ता ने आगे कहा कि तालिबानियों को अन्य अफगान प्रांतों से आपूर्ति प्राप्त करने में समस्या थी। इस बीच क्षेत्र में बारूदी सुरंगों की मौजूदगी के कारण पंजशीर प्रतिरोध बलों के खिलाफ तालिबान का आक्रमण धीमा हो गया है। तालिबान (Taliban) के एक सूत्र ने कहा कि पंजशीर में लड़ाई जारी है, लेकिन राजधानी बाजारक और प्रांतीय गवर्नर के परिसर की ओर जाने वाली बारूदी सुरंगों की वजह से आगे बढ़ना धीमा हो गया था।

पंजशीर राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा का गढ़ है, जिसका नेतृत्व दिवंगत पूर्व अफगान गुरिल्ला कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद और पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने किया था, जिन्होंने खुद को कार्यवाहक अध्यक्ष घोषित किया था। सालेह ने पहले एक वीडियो संदेश में कहा, “स्थिति कठिन है, हम पर आक्रमण किया गया है।” “प्रतिरोध जारी है और जारी रहेगा।”

यह भी पढ़ें: सरकार की अर्थी निकालकर भाजपा को कंधा देगें चार विधायक, बोलेंगे राम राम सत्य

Related Articles