अब बदले अंदाज में नजर आएंगी यूपी की महिला पुलिसकर्मी, ड्रेस में हुआ बदलाव

0

लखनऊ। अब यूपी की महिला पुलिस बदले-बदले अंदाज में नजर आएगी। जी हां, डीजीपी ओपी सिंह के आदेश पर महिला पुलिसकर्मियों (अराजपत्रित) की वर्दी में बदलाव कर दिया गया है। अब वो सामान्य शर्ट की जगह ट्यूनिक पैटर्न वाली शर्ट पहनेगी। इस बदलाव के लिए डीजीपी मुख्यालय की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

महिला पुलिसकर्मियों

यह निर्णय महिला पुलिस की सुविधा को देखते हुए लिया गया है। इस नियम के मुताबिक जाए के दिन में दिन में यह ट्यूनिक फुल बाजू की होगी जबकि गर्मियों के मौसम में हाफ बाजू की होगी। इस ट्यूनिक को महिला पुलिस कर्मी पैंट के बाहर करके ही पहनेंगी। शर्ट का कॉलर भी ट्यूनिक की तरह डबल होगा। इसके अलावा शर्ट में चार जेब भी होंगी। शर्ट की साइड में और पीछे दो-दो लूप बेल्ट लगाने के लिए होंगे। और बक्कल के साथ कपड़े अथवा नेवाड़ की बेल्ट होगी।

हालाँकि इनकी पैंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शर्ट की लंबाई महिला पुलिस कर्मियों के हाथ सावधान की मुद्रा में जहां तक जाएंगे वहां तक होगी। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उप्र पुलिस मुख्यालय ने शासन को एक पत्र लिखकर महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव की जरूरत बताई थी। जिसके बाद शासन ने विचार विमर्श करते हुए वर्दी में बदलाव के लिए आदेश पारित किया है।

loading...
शेयर करें