महाराष्ट्र में फिर लगी पाबंदी, औरंगाबाद में सड़कें हुई सुनसान, जानें पूरा मामला

औरंगाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लगाया गया है। नागपुर में 15 से 21 मार्च तक भी लॉकडाउन रहेगा। इसके साथ ही औरंगाबाद (Aurangabad) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है।

नागपुर में एक व्यक्ति ने कहा कि, यह जरूरी था क्योंकि पहले छूट थी तब लोगों ने उसका दुरुपयोग किया। लोग मास्क भी नहीं लगा रहे थे न सामाजिक दूरी (Social Distance) का पालन कर रहे थे।

महाराष्ट्र में संक्रमण के आंकड़े

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में 15,817 नए COVID-19 मामले, 11,344 डिस्चार्ज और 56 मौतें रिपोर्ट हुईं है।

कोरोना वायरस के कुल मामले 22,82,191 

 

कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 21,17,744 

 

कोरोना वायरस से कुल मृत्यु 52,723 

 

कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 1,10,485 

 

जिले में पहले ही लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र के जिले अमरावती में पहले ही कोरोना एक्टिव केस को देखते हुए हर शनिवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार के सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। इसके साथ ही अकोला में भी हर रविवार को लॉकडाउन जारी किया गया है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार रेस्टोरेंट और किसी समारोह में हॉल के अंदर 50% लोगों के आने की अनुमति होगी। किसी जगह पर भी 5 से ज्यादा लोगों के इकट्‌ठा होने पर प्रतिबंध रहेगा।

यह भी पढ़ेOprah Winfrey ने Priyanka Chopra से पूछा ऐसा सवाल, सोच में पड़ गईं देसी गर्ल

सोशल डिस्टेसिंग अनिवार्य

मुंबई में Covid-19 मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। नागरिक प्राधिकरण हाउसिंग सोसाइटी के लिए नियम बनाए गए हैं। सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) अनिवार्य की गई है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक भारत में कल तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए कुल 22,58,39,273 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 8,40,635 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

यह भी पढ़ेCM योगी ने किया ‘काला नमक चावल महोत्सव’ का शुभारंभ, अधिकारियों को Appointment Letter वितरित

Related Articles