घोषित हुए AIIMS पीजी में दाखिले के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा के नतीजे,

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स INICET 2021 का परिणाम आज 26 जुलाई, 2021 को घोषित होने की उम्मीद है। AIIMS PG परीक्षा 22 जुलाई 2021 को आयोजित की गई थी।

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स INICET 2021 का परिणाम आज 26 जुलाई, 2021 को घोषित होने की उम्मीद है। AIIMS PG परीक्षा 22 जुलाई 2021 को आयोजित की गई थी। जो छात्र AIIMS INICET 2021 की परीक्षा में शामिल हुए थे वे परिणाम जारी किए जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

परीक्षा पहले COVID 19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। शुरू में यह 16 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी और एम्स INICET 2021 का परिणाम 22 जुलाई  2021 को जारी होने की उम्मीद थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था।

AIIMS INI CET 2021 परिणाम कैसे करें चेक

एम्स एग्जामिनेशन की आधिकारिक साइट aiimsexams.ac.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध ‘परिणाम’ या लेटेस्ट न्यूज सेक्शन पर जाएं। ‘एम्स INICET 2021 रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करें, यह आपको एक नई विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा। ऑल्टरनेटिव रूप से, परिणाम जारी होने के बाद यहां डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें। पीडीएफ फाइल के रूप में मेरिट सूची देखें और डाउनलोड करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एम्स INI CET 2021 परिणाम का प्रिंटआउट लेकर रख लें।

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश हाई कोर्ट ने Vijay Mallya को घोषित किया दिवालिया, भारतीय बैंकों ने जीता केस, अब इस तरह कर सकेंगे कर्ज की वसूली

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश हाई कोर्ट ने Vijay Mallya को घोषित किया दिवालिया, भारतीय बैंकों ने जीता केस, अब इस तरह कर सकेंगे कर्ज की वसूली

बता दें कि AIIMS INICET 2021 क्वालिफाई करने वाले स्टूडेंट्स देश भर के एम्स में उपलब्ध विभिन्न पीजी कोर्सेस में एडमिशन ले सकेंगे। ज्याजा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट रेग्यूलर चेक करते रहें।

 (Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles