10वीं और 12वीं के परिणाम अप्रैल के अंत में हो सकते हैं घोषित, upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर करें चेक

उत्तर प्रदेश में इस साल फरवरी और मार्च में हुई दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे. खबरों की मानें तो अप्रैल महीने के अंत में रिजल्ट आएगा. ऐसा भी कहा जा रहा है कि नतीजे 20-25 मई के बीच घोषित किए जा सकते है. छात्र अपने रिजल्ट्स यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर देख सकते हैं.

बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा कि, “दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को है. मुझे उम्मीद है कि इस बार बोर्ड परिणाम पिछले साल के मुकाबले बेहतर होंगे.” उन्होंने आगे कहा कि, “रिजल्ट से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in चेक करते रहे.”

स्टूडेंट्स upmsp.edu.in साईट के अलावां upresults.nic.in पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यूपी बोर्ड के छात्र साइट्स पर अपना रिजल्ट देखने के लिए इन स्पेट्स को फॉलो करें. सबसे पहले स्टूडेंट्स upmsp.edu.in या upresults.nic.in साईट ओपन करें.

साईट पर दिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब नया पेज खुलने पर अपना सीट नंबर एंटर करें. इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा. बता दें कि, यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 7 फरवरी से 28 फरवरी तक थी और 12वीं की परीक्षा 7 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित की गई थी.

Related Articles