जवानों की चिता की आग शांत होने से पहले हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को किया तबाह, दागे 9000 गोले

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन सीमा पर बिना किसी वजह से गोलाबारी कर रहा है। बीते एक हफ्ते में पाक की गोलाबारी से कई नागरिकों की मौत हुई है, वहीं कई जवान भी शहीद हुए। लेकिन अब भारत बर्दाश्त नहीं करेगा। भारत ने पाक को मुंहतोड़ जवाब देने की ठान ली है। इसी क्रम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान के खिलाफ सटीक जवाबी कार्रवाई करते हुये पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने मोर्टार के 9000 ये ज्यादा गोले दागे।

पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह किया गया

इस दौरान कई जगहों पर दुश्मन की चौकियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के तेल डिपो को तबाह किया गया। बीएसएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि जम्मू से लगी 190 किलोमीटर की अंतरराष्ट्रीय सीमा का इलाका बेहद तनावपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान रविवार शाम से ही इस समूचे इलाके में भारी फायरिंग कर रहा है। बीएसएफ ने आतंक को जवाब देने वाले के दो छोटे-छोटे वीडियो जारी किए हैं।

गोला-बारूद और फ्यूल सप्लाई करने वाली चौकियां तबाह कर दीं

वीडियो इस बात का सबूत देते हैं कि पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद कई जवान सहित 12 भारतीय की चिता की आग शांत होने से पहले बीएसएफ ने पाकिस्तान के चौकियों को आग के हवाले कर हिंदुस्तान ने इंतकाम ले लिया। बीएसएफ ने बताया, जवानों ने जम्मू रीजन में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन को तबाह किया। उन चौकियों को निशाना बनाया जहां से पाक रेंजर्स के लिए गोला-बारूद और फ्यूल सप्लाई हो रहा था।

पाकिस्तानी गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं

बता दें पाकिस्तान की ओर की जा रही गोलीबारी में बीते गुरुवार (18 जनवरी) से 5 सुरक्षा बलों के जवान समेत 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि घायलों का आंकड़ा 60 के पार पहुंच चुका है। सीमावर्ती इलाको में रहने वाले लोग डर के साये में रहने को मजबूर हैं। पाकिस्तानी गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मोर्टार बमों और गोलियों के कारण कई पशुओं की मौत हो गई और कुछ घायल हो गये। जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्कूल लगातार बंद हैं।

loading...
शेयर करें