सत्ता में हुई वापसी तो अयोध्या वासियों को देंगे बड़ा तोहफा: अखिलेश (Akhilesh Yadav)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि वर्ष 2022 में उनकी पार्टी की सरकार के सत्ता में आने पर राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) को हैरीटेज सिटी का दर्जा दिया जायेगा और यहां रहने वालों लोगों के सारे टैक्स (Tax) माफ कर दिये जायेंगे।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अयोध्या (Ayodhya) से आए साधु संतो, मौलाना, उलेमाओं, आचार्यों तथा सिख समाज के लोगों से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि धर्मप्रमुखों का एक साथ आना शुरूआत है कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की जीत होगी।

धार्मिक स्थानों को मिलेगी टैक्स (Tax) से मुक्ति 

समाजवादी सरकार बनने पर अयोध्या में 365 दिन दीपावली होगी और रामभक्तों तथा धार्मिक स्थलों को टैक्स से मुक्ति मिलेगी। अयोध्या को हेरिटेज सिटी का दर्जा मिलेगा।

उन्होने कहा कि देश के लोगों के लिये बीता साल तकलीफ भरा रहा। वैश्विक महामारी के अलावा भाजपा (BJP) ने राजनीति में भी मुश्किले खड़ी की। उम्मीद है आने वाला समय अच्छा होगा। देश और प्रदेश में गंगा-जमुनी तहजीब की परम्परा बहुत पुरानी है। यहां अनेकता में एकता दिखती है।

हम वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास करते हैं। यहां विविध पूजा पद्धतियों वाले धर्म हैं। इसके बावजूद दिलों को बांधने वाले धार्मिक स्थल हैं। हमारा संकल्प देश को खुशहाली के रास्ते पर ले जाने का है। भाजपा ने तो कुछ किया नहीं समाजवादी पार्टी के कार्यों को ही अपना बताती है।

भाजपा कर रही किसानों के साथ अन्याय

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) किसानों के साथ अन्याय कर रही है। अयोध्या (Ayodhya) के एयरपोर्ट (Airport) में अधिग्रहित जमीन का किसानों को पूरा मुआवजा नहीं मिला जबकि समाजवादी सरकार ने छह गुना रेट दिया था। उन्होंने कहा कि किसान की आय दुगनी करनी है तो एमएसपी (MSP) को अनिवार्य बनाया जाए।

भाजपा सरकार (BJP Government) ने किसानों के लिए बनने वाली मंडियों पर रोक लगा दी, उन्हें पूरी  तरीके से बर्बाद कर दिया। महिलाओं-बेटियों के साथ दुष्कर्म हो या फर्जी एनकाउंट, भाजपा राज में इनमें बढ़ोतरी हुई है, लोगों पे झूठे मुकदमें लगाए जा रहे हैं। कोविड-19 का इस्तेमाल विपक्ष को दबाने के लिए होता है। भाजपा कुछ भी करे उसे खुली छूट है। गरीब की आवाज दबाई जा रही है, जबकि भाजपा झूठे आंकड़े से अपनी वाहवाही कराने में जुटी हुई है।

झूठ पर टिकी है भाजपा की सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार झूठ पर टिकी है। जितने वादे किए सब झूठे निकले। मुख्यमंत्री रोजगार के झूठे आंकड़े दे रहे हैं, कहां किसको रोजगार मिला यह बताते नहीं। उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि बाहर से निवेश आया नहीं, उद्योग लगे नहीं, किसान को खाद, बीज मंहगे मिल रहे है। डीजल-बिजली के दाम बढ़े हुए है, दुगनी आय हुई नहीं।

किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला नहीं। किसान आंदोलन कर रहे है। उनको आतंकवादी बताया जा रहा है। किसान अन्नदाता है उसको अपमानित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जानिए सरल भाषा में किसानों की मांग और सरकार का कृषि कानून (Farmers’ Protest)

 

Related Articles

Back to top button