खुलासा: 2024 में अगर राहुल गांधी बनते है पीएम तो उनका पहला सरकारी आदेश क्या होगा?

कन्याकुमारी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के साथ दिवाली रात्रिभोज की मेजबानी की, जहां उन्होंने इस बारे में बात की कि अगर वह प्रधान मंत्री बनते हैं तो उनका पहला सरकारी आदेश क्या होगा।

राहुल गांधी ने सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत और रात के खाने का एक मिनट का वीडियो साझा किया, जहां उन्हें इस बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है कि पीएम के रूप में उनका पहला आदेश महिलाओं के लिए आरक्षण की शुरुआत कैसे होगा।

कांग्रेस नेता ने वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, “सेंट जोसेफ मैट्रिक के दोस्तों के साथ बातचीत और रात का खाना। सेक। स्कूल, मुलगुमुडु, कन्याकुमारी (TN)। उनके इस दौरे ने दिवाली को और भी खास बना दिया। संस्कृतियों का यह संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे संरक्षित रखना चाहिए।”

गांधी के रात्रिभोज के मेहमानों में से एक को क्लिप में कांग्रेस नेता से पूछते हुए देखा जा सकता है, “हमारे प्रधान मंत्री बनते ही आप पहला सरकारी आदेश क्या प्रकाशित करेंगे?” उनका जवाब भारत में महिलाओं और बच्चों के विकास पर केंद्रित था।

राहुल ने कही ये बात

इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं महिलाओं को आरक्षण दूंगा। इस सवाल का जवाब देते हुए, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को क्या सिखाएंगे; एक बात – मैं नम्रता कहूंगा, क्योंकि नम्रता से ही समझ आती है।

छात्रों के साथ बातचीत की

इस साल की शुरुआत में राहुल गांधी ने सेंट जोसेफ स्कूल का दौरा किया और छात्रों के साथ बातचीत की। वह अपनी फिटनेस का प्रदर्शन करते हुए स्कूल के छात्रों के साथ पुश-अप प्रतियोगिताओं में भाग लेते दिखे। स्कूल के अपने दौरे के दौरान उन्हें छात्रों के साथ नाचते और अन्य गतिविधियों में भाग लेते भी देखा गया था।

2024 में राहुल होंगे पीएम पद के उम्मीदवार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे अधिक संभावना 2024 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। वह पिछले दो चुनावों, 2014 और 2019 में पार्टी से पीएम उम्मीदवार रहे हैं।

Related Articles