ट्रंप और कोहेन के बीच गुप्तवार्ता की रिकॉर्डिग का खुलासा

0

वाशिंगटन। साल 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के तत्कालीन उम्मीदवार व वर्तमान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वकील माइकल कोहेन के साथ हुई गुप्त बातचीत का ऑडियो सीएनएन के हाथ लगा है। बातचीत में कोहेन से ट्रंप प्लेबॉय की प्लेमेट मैकडॉगल को भुगतान करने को लेकर बात करते हुए सुने जा सकते हैं।

ट्रम्प

चैनल नेटवर्क द्वारा मंगलवार को हासिल किए गए टेप में ट्रंप और कोहेन दोस्त डेविड के बारे में जानकारी के लिए एक कंपनी को धन हस्तांतरित करने की बात कर रहे हैं। इसमें अमेरिकन मीडिया इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड पेकर का स्पष्ट तौर पर जिक्र है। जिसके पास नेशनल इंक्वायरर का स्वामित्व है।

सितंबर 2016 में बना ऑडियो टेप इस बात का सबूत है कि ट्रंप भुगतान के बारे में जानते थे।

कोहेन ने रिकार्डिग में कहा, “हमारे दोस्त डेविड के बारे में सभी जानकारियां भेजने के लिए मुझे एक कंपनी खोलने की जरूरत है।” इस पर कोहेन की बात बीच में काटते हुए ट्रंप ने कहा, “क्या वित्तीय पोषण है?”

कोहेन फिर ट्रंप से कहते हैं, “हम सबको भुगतान करना है।” इस पर ट्रंप यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, “नकद के जरिए भुगतान करो।” तो कोहेन ने कहा, “नहीं नहीं नहीं।”

अमेरिकन मीडिया, इंक ने अगस्त 2016 में कथित रूप से करेन मैकडोगल से उनकी और ट्रंप के बीच प्रेम संबंध की कहानी को लेकर 150,000 डॉलर खर्च किए थे। प्लेमेट ने दावा किया था कि ट्रंप के साथ उनका रोमांस 10 महीने तक चला था।

लेकिन यह एक्सपोज नहीं चल पाया।

मैकडोगल ने 2018 की शुरुआत में उनकी कहानी सामने लाने के अधिकार को लेकर कंपनी पर मुकदमा कर दिया।

सीएनएन के प्रस्तोता क्रिस कुओमो ने मंगलवार को ट्वीट किया था, “पूरा ऑडियो : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप टेप में अपने वकील माइकल कोहेन के साथ यह कहते सुने जा सकते हैं कि कैसे उन्होंने इस साल की शुरुआत में ट्रंप के साथ प्लेबॉय की मॉडल के कथित प्रेम संबंध के बारे में कहानी का अधिकार खरीदा।

loading...
शेयर करें