फिल्म ‘बलाड ऑफ रुस्तम’ में अपने अभिनय का जलवा दिखाएंगी समीक्षा भट्ट

0

जयपुर: ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामांकित हुई फिल्म ‘बलाड ऑफ रुस्तम’ में अपने अभिनय का जलवा दिखाने वाली अदाकारा समीक्षा भट्ट ने हॉरर फिल्म ‘दी पास्ट’ में दर्शकों को खूब डराया। इससे पहले समीक्षा लोकप्रिय टेलीविजन सीरियल ‘उफ ये नादानियां’ में भी दर्शकों का प्यार हासिल कर चुकी हैं।

इंटरनेट पर रिलीज होने वाली शॉर्ट फिल्मों की श्रेणी में समीक्षा एक जाना पहचाना नाम है। समीक्षा ‘लव लेटर्स’, ‘पापा’ और ‘वैलेंटाइन’ जैसी शॉर्ट फिल्मों में अपनी अदाकारी के अलग-अलग रंग दिखा चुकी हैं और उनके काम को काफी सराहा गया है।


समीक्षा की स्कूली शिक्षा जयपुर में हुई है। उसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की और फिर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है। समीक्षा भट्ट के पिता ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुविद हैं। 30 वर्ष तक विदेश में रहने के बाद वे अब देश में ज्योतिष एवं वास्तु का प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

जयपुर के इरफान खान, अनूप सोनी जैसे उम्दा कलाकारों के नक्शे-कदम पर चलते हुए समीक्षा भी अपने सपने सच करने की ओर अग्रसर है और उसका इरादा फिल्म में अलग पहचान बनाने का है। भविष्य की योजनाओं के बारे में समीक्षा ने बताया कि उन्हें बॉलीवुड से कई प्रस्ताव आ रहे हैं।

समीक्षा ने बताया, “मैं हमेशा पटकथा को देखने के बाद ही हामी भरती हूं। पटकथा ऐसी होनी चाहिए जो आपको बांध ले। समीक्षा ने कहा कि अगर किरदार अलग और अद्भुत हो तो यह महत्वपूर्ण नहीं है कि किरदार बड़ा है या छोटा।”

समीक्षा ने कहा, “ऐसा नहीं है कि फिल्म जगत में केवल बड़े शहर के युवा आगे जा सकते हैं अगर आप के अंदर प्रतिभा और दृढ़निश्चय है तो आप जरूर सफल होंगे। मैंने हमेशा देखा है कि कला का सम्मान हर जगह होता है। सही लोगों के साथ काम करने से एक युवा अभिनेत्री को स्थिर करियर बनाने में मदद मिलती है।”

loading...
शेयर करें