20 जिलों के 90 निकायों में चुनावी तैयारियों की समीक्षा: चुनाव आयुक्त

मेहरा ने सोमवार को सचिवालय स्थित एनआईसी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विस्तार से चर्चा की

जयपुर: राजस्थान के चुनाव आयुक्त पी एस मेहरा ने प्रदेश के 20 जिलों की 90 नगर निकायों में होने वाले चुनाव की तैयारियों के संबंध में संबंधित जिला कलेक्टर्स के साथ आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विस्तार से चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

मेहरा ने सोमवार को सचिवालय स्थित एनआईसी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दिनों सम्पन्न हुए पंचायत, नगर निगम, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव में सभी अधिकारियों ने कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए शांतिपूर्ण मतदान करवाया है। उन्होंने अधिकारियों को इसी तरह पूरी कर्मठता और सजगता के साथ आगामी निकाय चुनाव करवाने के निर्देश दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में रिटर्निंग अधिकारी या सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की नियुक्ति, मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन की स्थिति, मतदान केंद्रों में परिवर्तन की आवश्यकता, मतदान सामग्री की उपलब्धता, ईवीएम की उपलब्धता, चुनाव के दौरान मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स आदि की उपलब्धता आवश्यकता, आम चुनाव की विभिन्न गतिविधियों के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन की पालना एवं प्रचार-प्रसार पर विस्तार से चर्चा की गई।

यह भी पढ़े:

Related Articles