कास्टिंग काउच पर ऋचा चड्ढा ने खुलकर रखी अपनी बात, दिया बड़ा बयान

मुंबई: काफी दिनों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ‘कास्टिंग काउच’ पर खुलकर चर्चाएँ हो रही हैं। नामचीन हस्तियों से लेकर कई कलाकार तक अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। कई कलाकारों ने इसका जमकर विरोध जाहिर किया है। हाल ही में कास्टिंग काउच पर सरोज खान, रेणुका का बड़ा बयान भी सामने आ चुका है जिसके पक्ष में शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपना ओपिनियन रखते हुए बड़ा बयान दिया था। ऋचा चढ्ढा ने भी इस मामले पर खुलकर बयान दिया है।

बॉलीवुड की कई हस्तियों ने कास्टिंग काउच से इनकार किया। हाल ही में फिल्म ‘संजू’ के टीजर लॉन्च के बाद रणबीर कपूर ने कहा कि उन्हें कभी इसका सामना नहीं करने को मिला। वहीं तेलुगू अभिनेत्री ‘श्री रेड्डी’ का विवाद तो जगजाहिर है।

अब इन कलाकारों के बाद अब बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चढ्ढा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि –रणबीर ने क्या कहा मुझे इसके बारे में  नहीं पता है। उन्होंने हंसते हुए कहा रणबीर ने इसका सामना नहीं किया होगा। हो सकता है कि उसे इसका अनुभव ही नहीं रहा हो। यह तो स्पष्ट है, कि फिल्म इंडस्ट्री के भीतर के लोगों के अनुभव और बाहर से आए लोगों के अनुभव अलग-अलग रहे हो। लेकिन जहां तक मुझे लगता है, यह एक ट्रेंडिग टॉपिक बन गया है इसलिए प्रेस भी श्री रेड्डी और सरोज खान जैसे कुछ अन्य लोगों को जोड़कर इसे कवर करने की कोशिश में लगी है। लेकिन मैं ये भी कहूंगी कि कास्टिंग काउच निहायती घटिया काम है। यह वास्तव में घृणित अभ्यास है।

ऋचा चढ्ढा ने बोल्ड स्टेटमेंट देते हुए कहा कि #MeToo कैंपेन को लेकर उन्हें सच में बेहद उम्मीद थी कि भारत में भी बहुत से लोग होंगे जो बाहर आएंगे और इस पर बिना शर्म के खुलकर बात करेंगे। उन्होंने यह भी सोचा था कि जैसे ही मामले सामने आना शुरू होंगे लोगों पर कार्रवाई भी होगी, क्योंकि इस सच को कोई नहीं झुठला सकता कि यहां महिलाएं लंबे समय से पीड़ित हैं। हां इस मसले पर उनकी दिलचस्पी बॉलीवुड के परिप्रेक्ष्य से नहीं है, क्योंकि बॉलीवुड

Related Articles