ऋचा चड्ढा को मिला डॉ. अम्बेडकर अवॉर्ड 2020, इंस्टाग्राम पर ज़ाहिर की ख़ुशी

हर फिल्म में शानदार प्रदर्शन देकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को भारतीय सिनेमा में उनके असीम योगदान के लिए भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है।

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा वीमेन एम्पावरमेंट को लेकर काफी मुखर रहती हैं और अक्सर इसे लेकर अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर पोस्ट भी करती है। बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के अपना एक अलग नाम और पहचान बनाने वाली ऋचा चड्ढा हर बार कुछ ऐसा कर गुज़रती हैं जो वाकई वीमेन एम्पावरमेंट का एक बेहतरीन उद्धारण साबित होता है।

हर फिल्म में शानदार प्रदर्शन देकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को भारतीय सिनेमा में उनके असीम योगदान के लिए भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर अवॉर्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के ज़रिये दी है। ऋचा चड्ढा को यह अवॉर्ड 7 नवंबर को महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिया है। कोविड की वजह से इस फंक्शन में केवल 25 लोगों को आमंत्रित किया गया था। इस अवॉर्ड को पाकर ऋचा चड्ढा काफी सम्मानित महसूस कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :

उन्होंने अपनी ख़ुशी अपने फैंस के साथ शेयर करते हुए लिखा, ” मैं बहुत खुश हूं कि महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री कोश्यारी जी के हाथों से मुझे भारत रत्न अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है! मेरा परिचय बाबासाहब से हाल-फिलहाल ही हुआ, इससे पहले मैं उन्हें केवल संविधान के रचेता के रूप में जानती थी… मैं अपने आप को भाग्यशाली समझती हूं कि मुझे अपने idol के नाम पर पुरस्कार दिया गया…केवल मुझे ही नहीं, बल्कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने इस महामारी के दौरान दूसरों की सहायता की, सभी को सम्मानित किया गया है! इस सम्मान के लिए मैं तहे दिल से शुक्रगुजार हूं! जय भीम जय हिंद!

 

 

Related Articles

Back to top button