अभी अभी : बाॅलिंग करते हुए होने लगी सांस लेने में तकलीफ, भारतीय मूल के क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड में तोड़ा दम

0

मैच के दौरान भारतीय मूल के क्रिकेटर हरीश गंगाधरन की साँस कि प्रोबलम होने से ग्राउंड में ही मौत हो गई। यह मैच न्यूजीलैंड के डुनेडिन शहर में खेला जा रहा था। गंगाधरन ने अभी बस दो ओवर ही गेदबाजी की थी उसके बाद उनको साँस कि दिक्कत होने लगी और फिर ग्राउंड में ही गिर पड़े साथी खिलाड़ियों ने उन्हें उठाने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुके थे।

भारत के 33 वर्षीय हरीश गंगाधरन ने शनिवार को ग्रीन आइसलैंड के डुनेडिन के सनीवेल स्पोर्ट्स सेंटर पर करीब शाम 4 बजे अंतिम सांस ली. उनकी पत्नी निशा हरीश और उनकी तीन साल की बेटी इस घटना के बाद सदमे में हैं.

इस घटना के बाद से टीम के सभी खिलाड़ी शोक में दूबे हुए हैं. गंगाधरन टीम के लिए आलराउंडर थे और अपने टीम के तरफ से बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी की शुरुआत करते थे. इस क्लब की स्थापना 1930 में की गई थी. गंगाधरन कोच्चि के रहने वाले थे और पांच वर्ष पहले न्यूजीलैंड में आकर बस गए थे.

साथी खिलाड़ियों ने हरीश के बारे में कहा कि वह बेहतरीन ऑलराउंडर थे. साथी खिलाड़ी साइरस बारनाबस ने बेहद भावुक स्वर में कहा कि गंगाधरन ने मैच से पहले तीन बातों पर चर्चा की थी. गंगाधरन ने कहा था कि पूरे 50 ओवर खेलेकर कम से कम 250 का स्कोर बनाएंगे और कोई एक खिलाड़ी शतक लगाएगा.

एल्बियन के खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए उनकी टीम ने ये तीनों लक्ष्य हासिल किए. बारनाबस ने खुद शतक लगाया और हरीश ने अंत तक उनका साथ दिया. हरीश 30 रन पर नाबाद रहे. लेकिन अफसोस कि हरीश अब इस दुनिया में नहीं हैं.

 

loading...
शेयर करें